मथुरा : स्लोवाकियाई नागरिक रिहा, स्वदेश भेजा गया

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में करीब ढाई साल पहले वृन्दावन में बिना वीजा के भ्रमण करते पकड़े गए 60 वर्षीय स्लोवाकियाई नागरिक को मंगलवार को जेल से रिहा करने के बाद वापस स्वदेश भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

प्रशासन ने बताया कि सरकारी सहायता से उसके लिए स्लोवाकिया का टिकट बनवा कर उसे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना कर दिया गया है।

स्थानीय अभिसूचना इकाई प्रमुख प्रदीप शर्मा ने बताया कि पीटर फर्टाला नाम के एक स्लोवाकियाई नागरिक को 28 जून 2020 को बिना वीजा के वृन्दावन में रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि विदेशी नागरिक पर्यटक वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी वृन्दावन में रह रहा था।

उन्होंने बताया कि अदालत ने उसे ढाई साल कारावास और 500 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। उन्होंने बताया कि गत माह सभी छुट्टियां आदि मिलाकर उसकी सजा पूरी हो गई, लेकिन उसके पास अपने देश लौटने के लिए पैसे नहीं थे।

उन्होंने बताया कि जेल अधीक्षक ने सरकार की अनुमति से बंदी कल्याणकारी कोष से उसके लिए टिकट कराया और उसे एलआईयू की एक टीम के साथ दिल्ली रवाना कर दिया गया।

जेल अधीक्षक ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि पीटर फर्टाला को वृन्दावन कोतवाली पुलिस ने बिना वीजा के भारत में रहने के आरोप में 28 जून 2020 को गिरफ्तार किया था। अदालत ने उसे ढाई वर्ष के कारावास और 500 रूपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें