राज्य सभा में बोले खरगे, चीन पर बंद कमरे में नहीं करूंगा बात, सबको पता हो क्या चल रहा है

राज्य सभा में बोले खरगे, चीन पर बंद कमरे में नहीं करूंगा बात, सबको पता हो क्या चल रहा है

नई दिल्ली। चीन मामले में सदन में चर्चा कराने की मांग कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज राज्यसभा के सभापति जगदीप धनकड़ के उस सुझाव को ख़ारिज कर दिया जिसमे उन्होंने कहा था कि चीन मामले पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल अपने कक्ष में मल्लिकार्जुन खरगे से बातचीत के लिए तैयार हैं।

राज्य सभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उप सभापति के प्रस्ताव को ख़ारिज करते हुए कहा कि चीन मामले में बंद कमरे में बातचीत नहीं हो सकती। इस मुद्दे पर सदन के अंदर बात होनी चाहिए, जिससे सभी सदस्यों को पता चले कि चीन को लेकर क्या चल रहा है।

खरगे ने कहा कि चीन मामले में चर्चा ज़रूरी है और यह सदन के अंदर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ये अंदर करने की बात नहीं है, ये पूरी दुनिया को पता होना है। ये देश को और सभी लोगों को पता होना चाहिए, क्यों कि ये देश के लिए है।

खरगे ने कहा कि देश की एकता के लिए हम लड़ेगे, देश की हिफाजत के लिए हम लड़ेंगे। आप उधर मत देखिए, उनको ज्यादा देशभक्त मत समझिए। उनसे ज्यादा देशभक्त हमारी तरफ हैं।

वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण ने इसके जवाब में कहा कि अतीत में ऐसे मौके आए थे जब कांग्रेस सरकारों ने राष्ट्रीय सुरक्षा के संवेदनशील मामलों पर मांगों को मानने से इनकार कर दिया था।

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस ने राज्यसभा सांसदों को जारी किया व्हिप

लोकसभा और राज्य सभा में मास्क पहनने को कहा गया:

कोरोना के नए वरिएंट से चीन में कोरोना मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखकर गुरुवार को पीएम मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक में देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। गुरुवार को लोकसभा और राज्य सभा में भी मास्क की अनिवार्यता लागू कर दी गई। दोनों सदनों में सदस्यों से मास्क पहनने की अपील की गई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital