गुजरात: चुनावी खेल बिगाड़ रहे बागी बीजेपी नेताओं पर पार्टी का एक्शन, 7 सस्पेंड

अहमदाबाद। गुजरात के विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को कई विधानसभाओं में अपने ही नेताओं से चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। चुनाव में पार्टी के बागियों से परेशान भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को 7 नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

बीजेपी ने जिन 7 पार्टी नेताओं पर निलंबन की कार्रवाही की है उनमे मधु श्रीवास्तव, अरविंद लादानी, दीनू पटेल, हर्षद वसावा, धवल सिंह झाला सहित कई विधायक भी शामिल हैं। ये सभी पहले चरण के चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी से बगावत कर निदर्लीय चुनाव लड़ने वालो में केशोद से 2012 में चुन कर आये अरविंद लाडानी और नंदोद की अनुसूचित जनजाति-आरक्षित सीट से चुनाव जीते हर्षद वसावा और वाघोडिया से छह बार के विधायक मधु श्रीवास्तव शामिल हैं।

गौरतलब है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी तादाद में सिटिंग एमएलए के टिकट काटे हैं। इनमे पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल सहित 42 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है।

जबकि पूर्व सीएम विजय रूपाणी को पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाता था। वहीँ पटेल समुदाय से आने वाले नितिन पटेल ने पाटीदारो के आंदोलन के दौरान भी पार्टी का वफादारी से साथ दिया था। बता दें कि गुजरात में दो चरण में विधानसभा चुनाव कराये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:  परेश रावल के बयान पर बवाल, पुलिस में शिकायत दर्ज

पहले चरण के चुनाव के लिए एक दिसंबर और दूसरे चरण के चुनाव के लिए 5 दिसंबर को मतदान होगा। 2017 के गुजरात चुनाव में बीजेपी ने 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें