भगवान राम पर 2015 में प्रकाशित विवादित लेख का आरोपी एएमयू छात्र  गिरफ्तार

hinduvadi

अलीगढ । भगवान राम पर एक विवादित लेख लिखने के आरोपी एएमयू छात्र अब्दुल कादिर गौर को गिरफ्तार कर लिया गया है । शहर में शांति बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस ने काफी देर तक अब्दुल क़ादिर की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की और मामले पर सस्पेंस बनाए रखा।  लेकिन पुलिस सूत्रों के अनुसार अब्दुल कादिर को उसके पैतृक घर सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया।

अब्दुल कादिर पर आरोप था कि उसने हिंदी समाचार पत्र तीसरी जंग पर अपने ब्लॉग में भगवान् राम के चरित्र को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी । यह ब्लॉग 27 नवंबर 2015 को हिंदी समाचार पत्र तीसरी जंग की वेब साइट पर प्रकाशित हुआ था । जिसके खिलाफ अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी ।

अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ. पूजा शकुन पांडेय ने पुलिस प्रशासन से संजू बजाज मामले की तरह ही त्वरित कार्रवाई करते हुए अब्दुल कादिर को गिरफ्तार करने की मांग की। डोरीनगर निवासी सचिन शर्मा पुत्र विपिन शर्मा द्वारा दिए गए तहरीर में कहा गया है कि तीसरी जंग अखबार की वेबसाइट पर ‘श्री राम की कई पत्नियां थी – वाल्मीकि रामायण ’ के नाम से वेपेज ब्लाक मौजूद था।

उसमें वाल्मीकि रामायण की आड़ लेकर अब्दुल कादिर ने लेख लिखा है, जिसमें भगवान श्रीराम एवं माता सीता के बारे में अनर्गल एवं बेहूदगी से भरी आपत्तिजनक टिप्पणी की कई है एवं सीता-राम के चरित्र पर कीचड़ उछाला गया है। लेखक का कार्य हिंदुओं की भावनाओं को आहत एवं भड़काने वाला है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital