कब्र से आरही आवाज़ को लेकर, कब्र खोदने की कोशिश पर भिड़े लोग

grave_girl

लखनऊ । लखनऊ के ठाकुरगंज के बालागंज में कब्र से ‘बचाओ-बचाओ’ की आवाज आने की अफवाह के चलते कुछ लोगों ने मंगलवार रात कब्र खोदने की कोशिश की। इसका विरोध कर रहे लोगों से उनकी भिड़ंत हो गई। पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ खदेड़ी और कब्रिस्तान का गेट बंद कराकर चौकीदार को चौकसी की हिदायत दी।

बालागंज पुलिस चौकी के पीछे खंजर का तकिया स्थित कब्रिस्तान में कुछ दिनों पहले दफनाई युवती की कब्र से आवाज की अफवाह के चलते मंगलवार सुबह से ही लोग जमा होने लगे। कोई कान लगाकर आवाज सुनने की कोशिश कर रहा था तो कोई मोबाइल कब्र पर रखकर आवाज रिकॉर्ड करने के प्रयास में था।

कब्र खोदवाने की मांग को पुलिस के ठुकराने पर कुछ लोगों ने शाम को खुद खोदने का इरादा बना डाला। इलाके में रहने वाले युवती के परिवारीजन भी कब्रिस्तान जा पहुंचे। युवती के पिता ने लोगों से कब्र न खोदने का अनुरोध किया।

कहा कि अस्पताल में इलाज के दौरान मौत पर बेटी को दफनाया था। इस पर कुछ लोगों ने युवती को कोमा में दफना दिए जाने की बात की और कब्र खोदने का प्रयास शुरू कर दिया।

विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को कॉल की और इलाके के लोगों को बुला लिया। कब्र खोद रहे लोगों से जमकर भिड़ंत हुई। जबरन कब्र खोदे जाने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठी फटकार भीड़ खदेड़ी।

एसओ ठाकुरगंज समर बहादुर यादव ने चौकीदार को सुरक्षा की हिदायत देकर कब्रिस्तान का गेट बंद कराया। इसके साथ इलाके के पुलिसकर्मियों को चौकसी के आदेश दिए। आसपास मौजूद लोगों से कहा कि कब्र जबरन खोदने की कोशिश करने वालों को गिरफ्तार करके सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital