भड़काऊ भाषण के लिए बीजेपी एमपी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ पुलिस में शिकायत

भड़काऊ भाषण के लिए बीजेपी एमपी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ पुलिस में शिकायत

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा कर्नाटक में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिए गए भड़काऊ भाषण के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने सोशल मीडिया के जरिए शिवमोगा के एसपी जी.के. मिथुन कुमार को शिकायत भेजी है। इतना ही नहीं पूनावाला ने अपनी शिकायत की एक प्रति मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को भी भेजी है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर रविवार को शिवमोग्गा शहर में आयोजित हिंदू जागरण वैदिके के दक्षिण वार्षिक अधिवेशन में शामिल हुई थीं। इस कार्यक्रम में प्रज्ञा ठाकुर ने आग उगलते हुए हिन्दू समुदाय के लोगों को घर में चाक़ू रखने की सलाह दी थी। इतना ही नहीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अल्पंख्यक समुदाय के खिलाफ भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि बीजेपी एमपी प्रज्ञा सिंह का भाषण अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हथियारों के इस्तेमाल का खुला आह्वान है। शिकायत में कहा गया कि उक्त भाषण में अन्य बातों के साथ-साथ एक विशेष समुदाय के खिलाफ असहिष्णुता, घृणा, हिंसा का संभावित प्रभाव है जो एक अपराध है।

शिकायत में पुलिस से साध्वी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए के तहत धर्मों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए, 153-बी के लिए राष्ट्रीय एकता के लिए हानिकारक बयानों के लिए, 268 के लिए सार्वजनिक उपद्रव के लिए, 295-ए के तहत जानबूझकर भावनाएं आहत करने और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों के लिए, 504 जानबूझकर शांति भंग करने के लिए और 505 सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान के लिए मामला दर्ज करने का आग्रह किया है। ।

ये भी पढ़ें:  SBI, LIC पर अडानी संकट के नतीजों पर सरकार पर हमले के लिए विपक्ष एकजुट

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital