इस बार कांग्रेस की रणनीति बिल्कुल अलग, सभी के अनुमानों को गलत साबित करेगी कांग्रेस: देवड़ा

नई दिल्ली। गुजरात के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पर्यवेक्षक मिलिंद देवड़ा का दावा है कि इस बार गुजरात के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का पूरा प्रचार अभियान 2017 के विधानसभा चुनाव से अलग है। हम सभी के अनुमानों को गलत साबित करेंगे और भविष्यवाणियों को झूठलायेंगे।

देवड़ा ने कहा कि इस बार कांग्रेस का प्रचार अभियान बेहद स्थानीय है। इस रणनीति पूरी तरह से अलग है, यह पिछली बार की तरह दिखाई देने वाली चीज नहीं है, क्योंकि उस चुनाव से पहले की घटनाओं जमीन, सरकार को बेनकाब करना और सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाना की वजह से पार्टी सक्रिय है।

गुजरात में आम आदमी पार्टी द्वारा वोट काटे जाने के सवाल पर मिलिंद देवड़ा ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) तो बीजेपी के भी वोट काट रही है। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह (आप) भाजपा के वोटों में भी कटौती कर रही है। इसलिए, इस लिहाज से आप का दोनों मुख्य दलों पर तटस्थ प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के पास भले ही प्रचार अधिक है लेकिन अंततः यह पार्टी चुनाव परिणामो में हाशिये पर खड़ी दिखेगी। उन्होंने कहा कि असली मुकाबला कांग्रेस बनाम भाजपा ही है। इसकी अहम वजह यह भी है कि जो मतदाता भाजपा को हराना चाहते हैं, वे समझते हैं कि यह “कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प” है।

ये भी पढ़ें:  यूपी पुलिस का दावा: 'चूहे खा गए 581 किलोग्राम गांजा'

देवड़ा ने कहा कि इस बार, राज्य सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का एक बहुत “मजबूत अंतर्धारा” है और कांग्रेस एक बहुत ही स्थानीय, व्यक्तिगत और रूढ़िवादी अभियान चला रही है, जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उल्लेख किया है।

उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की अभी भी मौजूदगी है, यह अपने मूल मतदाताओं के बीच लोकप्रिय है, सौराष्ट्र जैसे क्षेत्र हैं जहां यह बहुत मजबूत है। यह पूछे जाने पर कि क्या असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित करेगी, देवड़ा ने कहा कि एआईएमआईएम और आप जैसी पार्टियां गुजरात चुनाव में ‘हाशिए पर’ रहीं और उनके अलग-अलग एजेंडे हैं। .

मिलिंद देवड़ा ने कहा कि हमारा अभियान लंबे समय से बहुत अलग अभियान रहा है। सत्ता विरोधी लहर है, जो किसी समुदाय के आंदोलन या नोटबंदी जैसे आयोजन में नहीं दिख रही है। मुझे विश्वास है कि इस चुनाव में आश्चर्य होगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें