कांग्रेस का आरोप: पीएम मोदी बच्चो से करा रहे चुनाव प्रचार, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग में शिकायत

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए बच्चो का इस्तेमाल कर रहे हैं। पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज इस संदर्भ में चुनाव आयोग से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को दी अपनी शिकायत में कहा कि “हम आपको भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और नरेंद्र मोदी जी के कार्यों से अवगत करा रहे हैं, जो न केवल अवैध हैं, बल्कि आपके आयोग के साथ-साथ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) का भी स्पष्ट उल्लंघन है।

चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बच्चों को चुनाव प्रचार में लाया जा रहा है, उनका शोषण हो रहा है। हम इसे लेकर चुनाव आयोग को शिकायत करने आए थे। इस पर चुनाव आयोग स्पष्ट आदेश दे चुका है। NCPCR ने कहा है कि बच्चों को प्रचार में नहीं डालना चाहिए। ये एक गलत प्रक्रिया है।

इसमें कोई साधारण व्यक्ति शामिल नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री खुद इसमे शामिल हैं। हमने चुनाव आयोग को वीडियो भी दिखाए। हम उम्मीद करते हैं कि जैसा चुनाव आयोग ने कहा कि वे इस पर ध्यान पूर्वक विचार करेंगे आपस में चर्चा करेंगे और निर्णय लेकर हमे सूचित करेंगे।

ये भी पढ़ें:  तेलंगाना के सीएम की बेटी पर BJP सांसद की आपत्तिजनक टिप्पणी, TRS कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

वहीँ कांग्रेस नेता रजनी पाटिल ने कहा कि एक तरफ हर कोई चाहता है कि लड़कियां आगे बढ़ें और शिक्षित हों, वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के लिए उनका इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “यह बच्चों के खेलने और शिक्षित होने का समय है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि छोटी लड़कियों को चुनाव प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।”

पाटिल ने कहा कि हम आशा है कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग भी इस मामले में कार्रवाई करेगा, क्योंकि बच्चों के अपने अधिकार हैं और इस तरह चुनाव प्रचार के लिए उनका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

चुनाव आयोग से मुलाकातः करने वाले प्रतिनिधिमंडल में प्रतिनिधिमंडल में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, जम्मू-कश्मीर के एआईसीसी प्रभारी रजनी पाटिल और एआईसीसी सचिव रंजीत रंजन शामिल थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें