पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जानलेवा हमला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर आज उस वक़्त अज्ञात हमलावरो ने गोलियां दागीं जब वे जब मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर एक विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे थे।

गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि इमरान खान के पैर में गोली लगी है। इमरान खान को तुरंत इलाज के लिए लाहौर के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। और उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है।

डान समाचारपत्र के अनुसार यह गोलीबारी आज इमरान खान के कन्टेर के पास हुई। तहरीके इंसाफ़ पार्टी के एक नेता ने बताया है कि गुजरानवाला में इमरान खान का कन्टेर जैसे ही वज़ीराबाद में ज़फर अली खान चौक के पास पहुंचा तो अज्ञात लोगों की ओर से वहां पर फाएरिंग की गई जिसमें इमरान ख़ान सहित छह लोग घायल हो गए।

प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि फाएरिंग में कई लोग घायल हो गए जिनमें से एक के मारे जाने की सूचना है। कुछ लोगों का कहना है कि इमरान ख़ान के पैर में गोली लगी है जबकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

हालांकि तहरीके इंसाफ पार्टी की ओर से पार्टी प्रमुख के घायल होने की पुष्टि की गई है किंतु साथ ही यह भी कहा गया है कि वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। फाएरिंग की घटना के संबन्ध में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है।

ये भी पढ़ें:  "2002 में सबक सिखाया था", शाह के इस बयान के खिलाफ पूर्व केंद्रीय सचिव पहुंचे चुनाव आयोग

अलजज़ीरा के मुताबिक, पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध व्यक्ति की पहचान तत्काल स्पष्ट नहीं की है। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें