क्रूज़ ड्रग्स मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट से आर्यन खान सहित 3 को मिली ज़मानत

क्रूज़ ड्रग्स मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट से आर्यन खान सहित 3 को मिली ज़मानत

मुंबई। क्रूज़ ड्रग्स मामले में आज बॉम्बे हाईकोर्ट ने फिल्म अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान तथा अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा को जमानत दे दी है। इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में तीन दिनों तक बहस चली।

आर्यन खान की ज़मानत अर्ज़ी पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने आर्यन खान की तरफ से दलीलें पेश कीं।

आज तीसरे दिन बॉम्बे हाईकोर्ट में दलीलें पूरी करने के बाद कोर्ट ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा को जमानत दे दी। हालांकि आज भी आर्यन खान तथा अन्य दोनों लोगों को जेल में ही रात बितानी पड़ेगी।

कोर्ट का विस्तृत आदेश कल दिया जाएगा। इसलिए माना जा रहा है कि आर्यन खान तथा अन्य दोनों लोग कल या शनिवार तक ही जेल से बाहर आ पाएंगे। गौरतलब है कि एनसीबी की टीम ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को दो अक्टूबर को क्रूज से हिरासत में लिया था।

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में टीम ने क्रूज पर छापेमारी की थी और ड्रग्स बरामद किया था। इसी आरोप में इन लोगों को हिरासत में लिया गया और बाद में सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में एनसीबी ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो को जमानत मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें:  पंजाब के 11 जिलों में किसान रविवार को 3 घंटे के लिए रेल पटरियां जाम करेंगे

समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक के खुलासे जारी :

वहीँ दूसरी तरफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को लेकर एनसीपी नेता नवाब मलिक द्वारा किये जा रहे खुलासे अभी भी जारी हैं। नवाब मलिक ने हाल ही में समीर वानखेड़े की पहली शादी का निकाहनामा जारी कर इस बात को सार्वजनिक कर दिया है कि समीर वानखेड़े ने मुस्लिम के तौर पर शादी की थी। उनकी पहली शादी डा शबाना से हुई थी।

बॉम्बे हाईकोर्ट से गुरूवार को आर्यन खान तथा अन्य को ज़मानत मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि आज हाई कोर्ट ने आर्यन खान समेत 3 लोगों को ज़मानत दी है। इससे पहले कल 2 लोगों को NDPS स्पेशल कोर्ट ने ज़मानत दी थी। जिस तरह का फर्जी मामला बनाया गया। पहले ही उनकी ज़मानत को सकती थी। हमेशा NCB के वकीलों के जरिए NCB अपनी भूमिका बदलती रहती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital