चिदंबरम ने संजय राउत को सराहा, ममता बनर्जी को लेकर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत गठबंधन के लिए कांग्रेस का होना ज़रूरी है।

उन्होंने शिव सेना सांसद संजय राउत की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने एक ज़िम्मेदार बयान दिया है कि हमें देश में एक गैर-भाजपा विपक्ष की जरूरत है और कांग्रेस को सभी यूपीए दलों को एक साथ लाने के लिए नेतृत्व करना चाहिए।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा हाल ही में यूपीए को लेकर दिए गए बयान पर चिदंबरम ने कहा कि ममता बनर्जी का दृष्टिकोण भले ही हमसे अलग है लेकिन उन्हें भी साथ लेना होगा। अगर वे भी साथ आएँगी तो देश के लिए अच्छा होगा।

गोवा में अगले वर्ष के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चिदंबरम ने कहा कि यहां कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द जारी कर दी जाएगी। गौरतलब है कि चिदंबरम गोवा में कांग्रेस के चुनावी कामकाज का मैनेजमेंट कर रहे हैं।

ममता बनर्जी को लेकर चिदंबरम का यह बयान शिवसेना सांसद संजय राउत के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद आया है। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद संजय राउत ने साफतौर पर कहा कि बीजेपी के खिलाफ किसी तरह का मोर्चा कांग्रेस के बिना नहीं बनाया जा सकता।

ये भी पढ़ें:  गहराई से: गुजरात चुनाव में बीजेपी को नहीं मिल रहा मुद्दा तो बाटला हॉउस की हुई एंट्री

वहीँ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद शिव सेना सांसद संजय राउत में उत्तर प्रदेश और गोवा में शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के संकेत दिए। माना जा रहा है कि गोवा में बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए महाराष्ट्र की तर्ज पर कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना हाथ मिला सकते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें