गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र: मंहगाई कम करने का कोई ज़िक्र नहीं

गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र: मंहगाई कम करने का कोई ज़िक्र नहीं

अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया।

बीजेपी के घोषणा पत्र में कई बड़े वादे किये गए हैं लेकिन मंहगाई कम करने को लेकर कोई वादा नहीं किया गया है। पार्टी ने राज्य में फिर से सरकार बनने पर लड़कियों के लिए केजी से पीजी तक फ्री शिक्षा का वादा किया है।

इसके अलावा पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में आयुष्मान भारत योजना के तहत चिकित्सा बीमा कवर की राशि को पांच लाख रुपये से दोगुना करके 10 लाख रुपये किये जाने का एलान किया है।

संकल्प पत्र के नाम से जारी किये गए घोषणा पत्र में बीजेपी ने 5 वर्षों में गुजरात के युवाओं को 20 लाख रोजगार देने का वादा किया है। इसके अलावा घोषणा पत्र में 10 हजार करोड़ रुपये के बजट से 20 हजार सरकारी स्कूलों को स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में बदलने और 3 सिविल मेडिसिटी, 2 एम्स के स्तर के संस्थान स्थापित करने का वादा किया है।

वहीँ मौजूदा अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए 10 हजार करोड़ रुपये का महाराजा श्री भगवत सिंह जी स्वास्थ्य कोष बनाये जाने की बात कही गई है।

ये भी पढ़ें:  ममता बनर्जी ने केंद्रीय बजट को गैर-भविष्यवादी, अवसरवादी बताया

बीजेपी के घोषणा पत्र में गुजरात यूनिफॉर्म सिविल कोड कमेटी की सिफारिशों का पूरी तरह लागू किये जाने। एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल की स्थापना तथा गुजरात रिकवरी ऑफ डैमेज ऑफ पब्लिक एंड प्राइवेट प्रॉपर्टी एक्ट को लागू किये जाने का वादा भी किया गया है।

इसके अलावा पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में साउथ ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे और नॉर्थ वेस्टर्न पेरिफेरल हाईवे बनाये जाने की बात कही है। इससे पूरे गुजरात को 4-6 लेन की सड़कों से जोड़ते हुए 3,000 किमी का पहला परिक्रमा पथ विकसित किया जाएगा।

अपने घोषणा पत्र में बीजेपी ने 2036 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने के मद्देनजर गुजरात ओलंपिक मिशन शुरू करने और विश्वस्तरीय खेल का इंफ्रास्ट्रक्चर बनाये जाने का वादा भी किया है।

पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि गुजरात में हर नागरिक के पास पक्का घर हो। 1 लाख से ज्यादा महिलाओं को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। वरिष्ठ महिला नागरिकों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा मिलेगी। मजदूरों को 2 लाख रुपये तक का बिना गारंटी का लोन देने के लिए श्रमिक क्रेडिट कार्ड देंगे।

इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात विकास की गंगोत्री है और उस गंगोत्री में जब हम विकास की बात करते हैं तो हम नए संकल्प के साथ अपने आप को फिर से पुनर्स्थापित करते हुए आगे बढ़ने की बात करते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital