Adipurush Boycott : बिहार में सैफ अली, प्रभास, कृति समेत निर्माता-निर्देशक पर केस दर्ज, कल होगी सुनवाई

Adipurush Boycott का कैंपेन एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है. वहीं इस फिल्म के कलाकार, निर्माता-निर्देश पर मुजफ्फरपुर जिला उपभोक्ता आयोग में मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में सुनवाई कल होनी है.

Adipurush Boycott का कैंपेन एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है. वहीं इस फिल्म के कलाकार, निर्माता-निर्देश पर मुजफ्फरपुर जिला उपभोक्ता आयोग में मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में सुनवाई कल होनी है. गौरतलब है कि फिल्म को लेकर पूरे देश के विभिन्न हिस्सों में चल रहा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुजफ्फरपुर में केस करने वालों का आरोप है कि फिल्म में रामायण के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ किया गया है. इससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

निर्माता कंपनी के सीईओ को बनाया गया पक्षकार

मुजफ्फरपुर जिला उपभोक्ता आयोग में मुजफ्फरपुर के भगवानपुर के रहने वाले जगदीश सिंह ने केस दर्ज कराया है. इसमें एक्टर सैफ अली खान, प्रभास, देवदत्त गजानन नागे, एक्ट्रेस कृति सेनन, फिल्म के निर्माता कृष्ण कुमार, प्रसाद सुतर, राजेश नायर और निर्देशक ओम राउत पर नामजद केस किया गया है. जगदीश सिंह ने दर्ज मामले में टी-सीरीज कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक एवं रेट्रोफाइल्स कंपनी के सीईओ को भी पक्षकार बनाया गया है. गौरतलब है कि फिल्म को लेकर वाराणसी में भी बड़ा प्रदर्शन किया गया था.

ये भी पढ़ें:  परेश रावल के बयान पर बवाल, पुलिस में शिकायत दर्ज

‘रामायण के तथ्यों से किया गया छेड़छाड़’

दर्ज केस का पैरवीकार मानवाधिकार अधिवक्ता एसके झा ने कहा कि Adipurush फिल्म का टीजर हाल में ही जारी किया गया है. इस फिल्म में टीजर में रामायण के मूल का गलत चित्रण किया गया है. साथ ही, टीजर में भगवान राम, हनुमान और माता सीता को भी फिल्म में काफी गलत तरीके चित्रित किया है. फिल्म में वाल्मीकि रामायण के चरित्र को धूमिल करने की कोशिश की गयी है. साथ ही, इसमें भ्रामक विज्ञापन दिए गए हैं. ऐसा करना उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम के विरुद्ध है. इसलिए लोकहित में हमने फिल्म पर केस दर्ज कराया है. आयोग में इस मामले को लेकर सुनवाई गुरुवार को होनी है. अगर केस मंजूर होती है तो इससे निर्माता-निर्देशकों के साथ कलाकारों की मुश्किलें भी बढ़ना बिल्कुल तय है.

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें