रमिज़ राजा ने रोहित को चेतावनी दी, AUS टेस्ट सीरीज़ से पहले सूर्यकुमार को शामिल करने के लिए..

रमिज़ राजा ने रोहित को चेतावनी दी, AUS टेस्ट सीरीज़ से पहले सूर्यकुमार को शामिल करने के लिए..

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व प्रमुख रमिज़ राजा ने अनकैप्ड सूर्यकुमार यादव का समर्थन करते हुए कहा है कि टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में नीचा दिखाने के लिए एक ‘फुल-प्रूफ’ रणनीति होनी चाहिए।

भारत गुरुवार को एक्शन से भरपूर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करने के लिए तैयार है, पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला राजा ने कहा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को सूर्यकुमार को नागपुर में उनकी पहली टेस्ट कैप सौंपनी चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए सफेद गेंद के सितारों इशान किशन और सूर्यकुमार की भर्ती का स्वागत करते हुए, पूर्व क्रिकेटर राजा ने कहा कि मेजबान भारत के पास बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दर्शकों पर दबाव बनाने का एक बड़ा अवसर है। श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज के लिए चयन दुविधाओं का सामना कर रहे भारत के साथ, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राजा ने अपने YouTube चैनल पर सूर्यकुमार को भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बारे में विस्तार से बात की।

“भारत को सूर्यकुमार यादव को खिलाना चाहिए। वह बल्ले से गति उत्पन्न करेगा। उन्होंने पहले दो टेस्ट के लिए अपनी टीम में बहुत सारे टी 20 खिलाड़ियों का नाम लिया है, जो अच्छा है क्योंकि एक्शन वह है जो टेस्ट क्रिकेट में हर किसी से थम्स-अप प्राप्त करता है।

हमने देखा कि कैसे इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ एक ही दिन में 350-400 रन बनाए। आप जितनी तेजी से रन बनाते हैं, आप उतना ही दबाव बना सकते हैं। भारत के पास दबाव बनाने का अच्छा मौका है।”

पीसीबी के पूर्व प्रमुख ने यह भी कहा कि भारतीय कप्तान रोहित को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कप्तानी की सबसे बड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा। अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने विराट कोहली को भारत के पूर्णकालिक कप्तान के रूप में बदलने के बाद केवल दो टेस्ट मैच खेले हैं। सीनियर बल्लेबाज भारत के पिछले 10 टेस्ट मैचों में से आठ में चूक गए हैं।

“रोहित शर्मा की कप्तानी की परीक्षा होगी, इसमें कोई संदेह नहीं है। पहले टेस्ट में एक भी सत्र ऐसा नहीं होगा जहां ऑस्ट्रेलिया कड़ी टक्कर नहीं देगा। कोई सपाट सत्र नहीं होगा। रणनीति और चयन भी पुख्ता होने चाहिए। इस बात को लेकर भी स्पष्टता होनी चाहिए कि वे किन परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया को मात देना चाहते हैं।’

ऑस्ट्रेलिया 2017 के बाद पहली बार भारत का दौरा कर रहा है। आगंतुक भारत ने उस समय तीन मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। मेजबान भारत ने 2018/19 और 2020/21 में ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक श्रृंखला जीत भी हासिल की थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के फाइनल में प्रवेश करने की दौड़ में भी सबसे आगे चल रहे हैं।

“ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में पाकिस्तान में एक बहुत ही भीषण टेस्ट श्रृंखला खेली। यह एक बहुत कठिन श्रृंखला थी, जिसमें अंतिम दिन तक मैच चल रहे थे। उन्होंने जीत के लिए आखिरी आधे घंटे में पाकिस्तान की तुलना में दबाव बिंदुओं को बेहतर तरीके से खेला।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बनाने के लिए जाने जाते हैं। लगातार दबाव और इस श्रृंखला में भी ऐसा ही करेंगे। वे जानते हैं कि यह उनके लिए एक बहुत बड़ी श्रृंखला है, क्योंकि घर में भारत को हराना लगभग एक असंभव काम है,” राजा ने कहा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital