हरियाणा को नवीनतम चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए तैयार : मुख्यमंत्री खट्टर

हरियाणा को नवीनतम चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए तैयार : मुख्यमंत्री खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरीदाबाद में ₹12 करोड़ की लागत से बनने वाले बाबा बंदा सिंह बहादुर चैरिटेबल अस्पताल का शिलान्यास किया

हरियाणा के मुख्यमंत्री (सीएम) मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को फरीदाबाद में बाबा बंदा सिंह बहादुर चैरिटेबल अस्पताल की आधारशिला रखी और कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य नए मेडिकल कॉलेज स्थापित करना और डॉक्टरों की संख्या 13,000 से बढ़ाकर 28,000 करना है।

खट्टर ने कहा कि नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना से हरियाणा में हर साल 2,650 डॉक्टर पास आउट होंगे। बंदा सिंह बहादुर और इस अस्पताल में आने वाले सभी लोगों को प्रेरित करें।

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना करना है. उन्होंने कहा कि अब तक सात नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जा चुके हैं।

इस मौके पर खट्टर ने चैरिटेबल ट्रस्ट को 31 लाख रुपये देने की घोषणा की, जबकि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने भी ट्रस्ट को 11 लाख रुपये देने की घोषणा की।

सीएम ने कहा कि हरियाणा हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है और स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए सामाजिक संस्थाओं को हर संभव मदद कर रही है।

सीएम खट्टर ने सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले में इंटरनेशनल ईयर ऑफ मिलेट्स 2023 का ब्रोशर भी लॉन्च किया. खट्टर ने सूरजकुंड में भी बीजेपी विधायक दल की बैठक की. सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विदेशी कलाकारों ने भी शिरकत की।

इस अवसर पर मुख्य सचिव संजीव कौशल, अपर प्रधान सचिव (मुख्यमंत्री) डॉ. अमित अग्रवाल, पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा भी मौजूद थे.

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital