गुजरात में चुनाव से चंद दिनों पहले 4 बार के बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री की कांग्रेस में एंट्री

गुजरात में चुनाव से चंद दिनों पहले 4 बार के बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री की कांग्रेस में एंट्री

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण से चंद दिनों पहले बीजेपी हाईकमान से नाराज़ 4 बार के विधायक और पूर्व मंत्री जयनारायण व्यास कांग्रेस में शामिल हो गए।

बीजेपी द्वारा टिकट काटे जाने से नाराज़ जयनारायण व्यास ने इस महीने के शुरू में बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था और उनके कांग्रेस में शामिल होने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं।

सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में जयनारायण व्यास कांग्रेस में शामिल हो गए। 4 बार के विधायक जयनारायण व्यास का अपने इलाके में बड़ा जनाधार है।

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी आलाकमान ने उनका टिकट काट दिया था। व्यास को उम्मीद थी कि 2022 के चुनाव में पार्टी उन्हें अवश्य उम्मीदवार बनाएगी लेकिन इस बार भी उन्हें बीजेपी ने टिकट नहीं दिया। जिससे नाराज़ होकर जयनारायण व्यास ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। व्यास ने पार्टी नेतृत्व के फैसले की आलोचना करते हुए कहा था कि नए चेहरों को आगे बढ़ाने के नाम पर पुराने लोगों को हाशिये पर धकेला जा रहा है।

जयनारायण व्यास रविवार सिद्धपुर के वामैया गांव में आयोजित कांग्रेस प्रत्याशी चंदनजी ठाकोर के समर्थन में जनसभा में भी पहुंचे थे। सोमवार को जयनारायण व्यास विधिवत कांग्रेस में शामिल हो गए। इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद थे।

जयनारायण व्यास केशुभाई पटेल और नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। ब्राह्मण समुदाय में जयनारायण व्यास की अच्छी पैंठ बताई जाती है। वे 4 बार सिद्धपुर के विधायक रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital