पुलिस बैन पर हमले में गिरफ्तार हिन्दू सेना के दो लोगों को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

पुलिस बैन पर हमले में गिरफ्तार हिन्दू सेना के दो लोगों को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली। सोमवार को श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफ़ताब पूनावाला को ले जा रही पुलिस बैन पर तलवारो के साथ हमला करने वाले हिन्दू सेना के दो सदस्यों को दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कुलदीप ठाकुर और निगम गुर्जर को सोमवार को गिरफ्तार किया गया और मंगलवार सुबह अदालत में पेश किया गया।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पूनावाला की वैन को रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) के बाहर एक कार ने ओवरटेक करके रोक लिया था। आफ़ताब को पॉलीग्राफ टेस्ट के फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी लाया गया था।

इस दौरान पूनावाला को नुकसान पहुंचाने के इरादे से कार से आए कुछ लोगों ने पुलिस वैन पर हमला किया। पुलिस ने हालत की गंभीरता को देखते हुए बेहद सूझबूझ से काम लेते हुए दो हमलावरों को दबोच लिया। गुरुग्राम के रहने वाले दोनों व्यक्तियों को तलवारें लिए हुए थे।

इस मामले में प्रशांत विहार पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 186, 353, 147, 148 और 149 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किये गए दोनों लोगों से पूछताछ के दौरान अन्य लोगों की संलिप्तता सामने आने पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस टीमें उनके दावों और उनसे जुड़े समूह का भी सत्यापन कर रही हैं।

ये भी पढ़ें:  अडाणी संकट: आरबीआई ने बैंकों से मांगा ब्योरा, विपक्ष चाहता है CJI की निगरानी में जांच

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital