पाक में पत्नी से हल्की मारपीट वाले कानून पर महिलाओं का जबाव : हाथ लगाकर तो देखें

muslim-women

इस्लामाबाद। पाक में महिलाओं के साथ हल्की मारपीट करने की अनुमति देने वाला बहुचर्चित कानून की सुगबुगाहट के बीच पाकिस्तानी महिलाओं ने इस कथित कानून के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाना शुरू कर दिया है । महिलाओं ने सीआईआई के नए बिल के खिलाफ अभियान चला रखा है।

https://twitter.com/anamk10/status/737208291302899712

उन्होंने सीआईआई के उस फैसले को मानने से इन्कार कर दिया है, जिसमें शौहरों को अपनी बीवियों की पिटाई का हक देने की बात कही गई है। इसके विरोध में पाकिस्तानी महिलाएं #TryBeatingMeLightly के जरिये अपने गुस्से का इजहार कर रही हैं। इसमें महिलाएं खुद पर हाथ उठाने के खिलाफ सीधी चेतावनी दे रहीं हैं। फहाद राजपर नामक फोटोग्राफर ने ऐसी 12 महिलाओं की फोटो सीरीज जारी की है जिसके साथ उनके कमेंट्स भी हैं।

सीआईआई के फैसले के खिलाफ एक महिला ने कहा कि मैं दहकते हुए सूरज की तरह हूं। छुओगे तो जल जाओगे और जिंदगी नर्क बन जाएगी। मैं उस रोशनी की तरह हूं जिसे तुम रोक नहीं सकते। मैं वो ताकत हूं जिसे तुम संभाल नहीं सकते। कुरान की गलत व्याख्या मत करो नहीं तो खुदा भी माफ नहीं करेगा। इसके अलावा महिलाएं और कमेंट्स दे रही हैं जो कुछ इस तरह हैं।

https://twitter.com/GarbarfiedBae/status/737224566645358592

ज़्यादातर महिलाओं का कहना है कि यदि पति अपनी पत्नी को प्यार और सम्मान देगा तो कोई भी महिला पति की बात मानने से इंकार नहीं कर सकती । महिलाओं का कहना है कि एक पत्नी को अपने पति से सम्मान और प्यार से ज़्यादा कुछ आकांक्षा नहीं होती, वह हर हाल में अपने पति की बात को मानती हैं और किसी तरह का टकराव नहीं चाहती ।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital