गुजरात में बंटे यूपी के स्कूल बैग, दिखा अखिलेश का चेहरा

गुजरात में बंटे यूपी के स्कूल बैग, दिखा अखिलेश का चेहरा

अहमदाबाद। गुजरात के स्कूलों में बच्चो को बांटे गए स्कूल बैग क्या उत्तर प्रदेश से भेजे गए हैं ? इस सवाल तब उभर कर सामने आया जब बैग पर लगे स्टीकर के नीचे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का चेहरा नज़र आने लगा।

गौरतलब है कि स्‍कूलों में प्रवेश को प्रोत्साहित करने के लिए प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है। इस सरकारी योजना के तहत स्कूलों में बच्चों को स्कूल बैग वितरित किए जा रहे हैं।

छोटा उदेपुर जिले की सांखेड़ा तहसील में स्‍कूल प्रवेशोत्सव के दौरान जो स्कूल बैग बांटे जा रहे हैं, उन पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का फोटो है।

एनडीटीवी के अनुसार स्कूलों में वितरित किए गए बैगों में अखिलेश यादव के चित्र वाले स्टीकर के ऊपर अन्य स्टीकर लगाया गया है। अखिलेश के फोटो वाले स्टीकर पर छोटा उदेपुर जिला पंचायत का स्टीकर लगाया गया है। जब यह स्टीकर हटाया गया तो हकीकत सामने आ गई। अखिलेश यादव के फोटो वाले स्टीकर के बैग देखकर लोग हैरत में पड़ गए।

स्कूलों में यह बैग सरकार द्वारा वितरित किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे 12 हजार बैग पूरे जिले में वितरित किए गए हैं। सवाल यह है कि यूपी सरकार के बैग गुजरात कैसे पहुंचे और इसके बाद गुजरात सरकार इन्हें कैसे वितरित कर रही है? यह जांच का विषय है। इस गड़बड़ी के बाद राज्य के शिक्षा विभाग ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital