11 ज्योतिषी बताएंगे, हम वर्ल्डकप लाएंगे: सोशल मीडिया यूजर्स ने पाखंड पर दी कड़ी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी-20 वर्ल्डकप को लेकर एक चैनल ने अपने कार्यक्रम में करीब एक दर्जन ज्योतिषियों को बुलाया था। इस कार्यक्रम में सभी भविष्यवक्ताओं ने एक सुर में भारत के वर्ल्डकप जीतने की भविष्यवाणी की थी लेकिन भारत सेमीफाइनल में ही इंग्लैंड के हाथो बुरी तरह पराजित होकर वर्ल्डकप की दौर से बाहर हो गया है।

सोशल मीडिया पर उक्त चैनल और चैनल के कार्यक्रम में आये भविष्यवक्ताओं की भविष्यवाणी को लेकर सवाल उठाये जा रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि झूठे दावे करने वाले ऐसे ज्योतिषियों की पोल दुनिया के सामने खुल चुकी है।

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे लेकर भविष्यवाणी नहीं की जा सकती। 1983 के विश्वकप में कोई नहीं जानता था कि भारत वर्ल्डकप के सेमि फाइनल तक भी पहुंच पायेगा लेकिन भारत ने विश्वकप जीता।

एक यूजर ने कार्यक्रम के आयोजक चैनल पर सवाल उठाते हुए लिखा कि हमारे देश का मीडिया देश को अन्धविश्वास की तरफ धकेल रहा है। ज्योतिषियों को यह भी नहीं पता होगा कि पिच का आकार क्या होता है लेकिन वे भविष्यवाणी कर रहे हैं।

बुरी तरह हारा भारत:

बता दें कि गुरूवार को दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को दस विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए। इंग्लैंड ने 169 रनों के टारगेट को सिर्फ 16 ओवर में हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें:  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे: फ़र्ज़ी वीडियो शेयर करने वाले BJP नेता के खिलाफ FIR

इंग्लैंड के ओपनर बैट्समैन एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने भारत के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। एलेक्स हेल्स ने 86 और जोस बटलर ने 80 रनों की पारी खेलते हुए इंग्लैंड को दस विकेट से जीत दिलाई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें