गुजरात के बाद मध्य प्रदेश के इंदौर में रात का कर्फ्यू

भोपाल ब्यूरो। कोरोना मरीजों की तादाद में बढ़ोत्तरी को देखते हुए गुजरात के चार महानगरों के बाद अब मध्य प्रदेश के इंदौर में भी रात का कर्फ्यू लागू किया गया है। इंदौर में कोरोना संक्रमण के कल 294 नए मामले सामने आये हैं, जबकि एक्टिव केसो की संख्या 1865 है।

मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक इंदौर में रात दस बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू किया गया है। ये फैसला कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने की नीति के तहत लिया गया है। गौरतलब है कि अभी हाल ही में गुजरात सरकार ने राज्य के चार महानगरों में रात्रि का कर्फ्यू लगाने का एलान किया था।

इससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यो के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। ठक में प्रधानमंत्री मोदी ने चिंता जताते हुए कहा, दुनिया के अधिकांश कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की कई वेव का सामना करना पड़ा है। हमारे देश में कुछ राज्यों में मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज़्यादा है। सख्त कदम उठाने होंगे। पीएम मोदी ने कहा, ये मंथन का विषय है कि आखिर कुछ क्षेत्रों में ही टेस्टिंग और टीकाकरण कम क्यों हो रहा है। हमें जहां जरूरी हो माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाने के विकल्प पर भी काम करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:  26 जनवरी से कांग्रेस शुरू करेगी "हाथ से हाथ जोड़ो"अभियान, फरवरी में होगा अधिवेशन

बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना स्थिति को लेकर PM ने आज सभी राज्यों के सीएम के साथ बैठक की। हम सब इसको लेकर सतर्क है। हम जल्द ही सभी जिलों के साथ बैठक करेंगे। कल हम सबने तय किया कि डेली टेस्टिंग को फिर 70,000 तक कम से कम ले जाएंगे और RT PCR से ज्यादा जांच हो इसके लिए भी मैंने आज बात कर ली है।

वहीँ बैठक के बाद गोवा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जानकारी देते हुए कहा है, पीएम मोदी ने सभी राज्यों में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की। उन्होंने सभी राज्यों को निर्देश दिया कि सभी राज्यों में टेस्टिंग सुविधा बढ़ानी है और जिस राज्य में नाइट कर्फ्यू हो वहां कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने और कंट्रोल करने का निर्देश दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें