अब हिमाचल के सीएम दिल्ली तलब, इस्तीफे की अटकलें

नई दिल्ली। उत्तराखंड, आंध्रप्रदेश और गुजरात में मुख्यमंत्री बदले जाने के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को आज दिल्ली तलब किया गया। जयराम ठाकुर ने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद हिमाचल प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि प्रदेश में उपचुनाव होने हैं और अगले साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

वहीँ ये अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी गुजरात, उत्तराखंड और कर्नाटक की तर्ज पर नेतृत्व परिवर्तन कर सकती है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का हाल ही में यह दूसरा दौरा दिल्ली दौरा है। इससे पहले बीते बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली आये थे और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले थे।

इस बीच कांग्रेस ने सीएम जयराम ठाकुर को दिल्ली तलब किये जाने को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है। कांग्रेस ने यहां तक कह दिया है कि मुख्यमंत्री जयराम को हटाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:  15 राज्यों में पीएफआई के 93 ठिकानो पर NIA और ED की छापेमारी

फिलहाल सीएम जयराम ठाकुर के दिल्ली दौरे को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। देखना है कि क्या बीजेपी आलाकमान हिमाचल में भी नेतृत्व परिवर्तन का मन बना रहा है अथवा नहीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
सत्य को ज़िंदा रखने की इस मुहिम में आपका सहयोग बेहद ज़रूरी है। आपसे मिली सहयोग राशि हमारे लिए संजीवनी का कार्य करेगी और हमे इस मार्ग पर निरंतर चलने के लिए प्रेरित करेगी। याद रखिये ! सत्य विचलित हो सकता है पराजित नहीं।
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें