कोरोना संक्रमण को हरा कर 4000 तब्लीगी जमाती जायेगे घर, आदेश जारी

कोरोना संक्रमण को हरा कर 4000 तब्लीगी जमाती जायेगे घर, आदेश जारी

नई दिल्ली। निजामुद्दीन मरकज़ के कार्यक्रम में शामिल हुए तब्लीगी जमात के करीब 4000 लोगों को दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों में क्वारंटाइन किया गया था। अब वे कोरोना पर जीत दर्ज कर चुके हैं और उन्हें घर भेजे जाने के आदेश जारी किये हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि तबलीगी जमात के सदस्य जो संक्रमित थे वे लोग ठीक हो चुके हैं और सभी का क्वारेनटाइन पीरियड भी समाप्त हो चुका है।

हालांकि उन्होंने विवादास्पद बयान भी दिया है कि इन जमातियों में से जिन पर भी मुकदमा है उन पर दिल्ली पुलिस ऐक्शन ले। जैन ने कहा कि इन लोगों को पुलिस हिरासत में भेजा जाए और बाकियों को अपने-अपने घर जाने दिया जाए।

जैन ने कहा, “दिल्ली सरकार पहले ही अन्य राज्य सरकारों के साथ संपर्क में है ताकि उनकी वापसी के लिए परिवहन व्यवस्था की जा सके।”

सरकार के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान में दिल्ली में लगभग 4,000 तब्लीगी सदस्य हैं। लगभग 900 दिल्ली के हैं जबकि बाकी अन्य राज्य के हैं। उनमें से अधिकांश तमिलनाडु और तेलंगाना से हैं।

गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन के दौरान तब्लीगी जमात के निजामुद्दीन स्थित मरकज़ में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में देशभर के हज़ारो लोगों ने भाग लिया था।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही निजामुद्दीन मरकज़ का मामला सामने आया। इसके बाद पुलिस ने मरकज़ में मौजूद सभी जमातियों को क्वारंटाइन किये जाने के लिए दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया था।

वहीँ निजामुद्दीन मरकज़ को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद मरकज़ को सील कर दिया गया तथा लॉकडाउन के दौरान तब्लीगी जमात का कार्यक्रम आयोजित करने के लिए दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में मौलाना साद के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital