दिग्विजय सिंह नहीं होने दे रहे कांग्रेस बसपा गठबंधन, मायावती ने लगाए गंभीर आरोप

दिग्विजय सिंह नहीं होने दे रहे कांग्रेस बसपा गठबंधन, मायावती ने लगाए गंभीर आरोप

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का नाम लेकर गंभीर आरोप लगाए। मायावती ने दिग्विजय सिंह को बीजेपी का एजेंट तक करार दे दिया।

मायावती ने कहा कि राहुल और सोनिया दोनों बसपा के साथ गठबंधन चाहते हैं लेकिन दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस नेता गठबंधन नहीं होने दे रहे। मायावती ने कहा कि दिग्विजय सिंह के चलते मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बसपा गठबंधन नहीं हुआ।

दरअसल हाल ही में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बयान दिया था कि बसपा मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस से इसलिए गठबंधन नहीं करना चाहती क्योंकि मायावती सीबीआई से डरती है। जिसका जवाब आज मायावती ने दिया।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस अहंकार नहीं छोड़ना चाहती। उन्हें लगता है कि वो अकेले ही भाजपा को हरा देगी, लेकिन जमीनी हकीकत ये है कि जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है। कांग्रेस अपनी गलतियों को सुधारना नहीं चाहती।

मायावती ने कांग्रेस की मंशा पर भी सवाल उठाए और कहा कि कांग्रेस, भाजपा को सत्ता से हटाने की बात तो करती है लेकिन इस पर अमल नहीं करती। जब चुनाव निकल जाते हैं तो बयानबाजी ही करती रह जाती है।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक देश में कांग्रेस की सरकार रही लेकिन इसने दलितों, आदिवासियों व अल्पसंख्यकों के लिए कुछ नहीं किया। यहां तक कि केंद्र की सत्ता में रहने पर बसपा को कमजोर करने के लिए मुझे ताज कॉरिडोर मामले में भी फंसाया लेकिन बसपा किसी के हाथों का खिलौना नहीं बनना चाहती।

मायावती ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, भाजपा के कारण अल्पसंख्यकों को टिकट देने में कटौती कर सकती है पर बसपा ऐसा नहीं करेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital