केरल के सीएम का सिर काटने का बयान देने वाले संघ नेता को हटाया गया

इंदौर । केरल के मुख्यमंत्री का सिर काटकर लाने वाले को एक करोड़ का इनाम देने की घोषणा करने वाले संघ नेता को उसके पद से हटा दिया गया है। गौरतलब है कि संघ के प्रचार प्रमुख कुंदन चंद्रावत ने उज्जैन में एक सभा के दौरान न सिर्फ गुजरात दंगो को लेकर भड़काऊ बयान दिया बल्कि केरल के मुख्यमंत्री का सिर काटकर लाने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

कल मीडिया में खबर आने के बाद केरल इकाई के संघ नेता के नन्द कुमार ने कहा था कि ऐसे कार्यक्रमों में कई प्रकार के संगठनों और संस्थानों के कार्यकर्ता वक्ता के तौर पर आते हैं. इसीलिए उनकी ओर से दिया गया कोई भी बयान संघ का अधिकृत वक्तव्य नहीं है।

वहीँ आज आरएसएस की ओर से ट्वीट में मनमोहन वैद्य के हवाले से कहा गया, ”उज्‍जैन में प्रदर्शन के दौरान विवादित बयान देने वाले कुंदन को आरएसएस ने जिम्‍मेदारी से मुक्‍त कर दिया।” आरएसएस के इंदौर कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक डॉ. प्रकाश शास्‍त्री के हवाले से कहा गया कि कि उज्‍जैन में जनाधिकार समिति के धरने में विवादित बयान देने के कारण संघ के बारे में भ्रम निर्माण हुआ है इसलिए भाषण देने वाले श्री कुंदन जी चंद्रावत को राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के दायित्‍व से मुक्‍त किया जाता है।

हालाँकि कुंदन जी चंद्रावत ने अपने कथन पर खेद व्‍य‍क्‍त कर कथन को वापस भी ले लिया है। उन्‍होंने एक बार पुन: सभी से अपील की कि एक व्‍यक्ति के बयान को संघ का अधिकृत विचार न माने।” इससे पहले चंद्रावत ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital