हिमाचल के बाद मिशन कर्नाटक: मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कर्नाटक चुनाव के लिए बैठक

हिमाचल के बाद मिशन कर्नाटक: मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कर्नाटक चुनाव के लिए बैठक

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में बीजेपी से सत्ता छीनने के बाद अब कांग्रेस ने अपने मिशन कर्नाटक की तैयारी शुरू कर दी है। कर्नाटक में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं।

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय 24 अकबर रोड पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई।

कांग्रेस सूत्रों की माने तो बैठक में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की चुनावी रणनीति का पूरा कार्यक्रम तय कर दिया गया है। सूत्रों ने कहा कि बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि विधानसभा चुनावो के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया पर तेजी से काम किया जाना चाहिए जिससे समय रहते पार्टी उम्मीदवारों का एलान किया जा सके।

सूत्रों ने कहा कि बैठक में कर्नाटक से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई तथा राज्य में पनप रहे भ्रष्टाचार और स्थानीय मुद्दों को प्रथमिकता के आधार पर उठाये जाने का फैसला लिया गया।

बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि भाजपा ने सिंचाई और कृष्णा नदी के पेयजल के मुद्दे पर विजयपुरा और इस पूरे क्षेत्र के लोगों के साथ धोखा किया है। हमने 30 दिसंबर को विजयपुरा में और 2 जनवरी को हुबली में बड़ी रैलियां करने का फैसला किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि 8 जनवरी को चित्रदुर्ग में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति की एक विशाल रैली और यात्रा आयोजित की जाएगी। जनवरी के पहले दो हफ्तों के भीतर कर्नाटक के सभी निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करते हुए एक संयुक्त यात्रा भी निकाली जाएगी।

बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव अगले वर्ष मई महीने से पहले होने की संभावना है। माना जा रहा है कि अगले वर्ष मार्च तक कर्नाटक में चुनावी सरगर्मियां तेज हो जाएँगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital