स्वरा भास्कर के ‘भाई’ वाले ट्वीट पर बोले फहाद, ‘संघियों ने स्वीकार किया..

स्वरा भास्कर के ‘भाई’ वाले ट्वीट पर बोले फहाद, ‘संघियों ने स्वीकार किया..

स्वरा भास्कर द्वारा समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद के साथ अपनी सगाई की घोषणा करने के बाद, फहद को ‘भाई’ कहने वाले अभिनेता का एक पुराना ट्वीट फिर से सामने आया और उसे ट्रोल किया गया।

समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद ने रविवार को एक ट्वीट में स्वरा भास्कर द्वारा उन्हें ‘भाई’ कहे जाने पर उनका मज़ाक उड़ाया और कहा कि कम से कम संघियों ने स्वीकार किया है कि एक हिंदू और एक मुसलमान भाई-बहन हो सकते हैं। फहाद ने कहा, “अब मान लीजिए कि पति-पत्नी भी मजाक कर सकते हैं।” जैसे ही स्वरा भास्कर ने फहद अहमद के साथ अपनी सगाई की घोषणा की, बॉलीवुड अभिनेता द्वारा फहद को ‘भाई’ कहकर संबोधित करने वाला एक ट्वीट फिर से सामने आ गया,

क्योंकि सोशल मीडिया यूजर्स ने सवाल किया कि वह किसी ऐसे व्यक्ति से कैसे शादी कर सकती हैं जिसे वह अपना भाई कहती हैं। यह ट्वीट फरवरी के पहले सप्ताह से था जब उन्होंने अपनी शादी की प्रक्रिया शुरू की थी जब स्वरा भास्कर ने फहद को उनके जन्मदिन पर बधाई दी थी। स्वरा ने लिखा, “भाई का विश्वास बरकरार रहे।”

स्वरा भास्कर और फहद अहमद ने विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी की, जो उनके धर्म के बावजूद दो पक्षों के बीच विवाह की सुविधा प्रदान करता है। हालाँकि, शादी पहले से ही इस्लामिक विद्वानों के साथ बहस का विषय बन गई है, क्योंकि स्वरा भास्कर ने इस्लाम को स्वीकार नहीं किया है, इसलिए शरिया कानून के तहत शादी को कानूनी रूप से स्वीकार नहीं किया गया है।

इस मुद्दे पर शिकागो स्थित इस्लामी विद्वान यासिर नदीम अल वाजिदी और आरजे सईमा के बीच एक कड़वा ट्विटर युद्ध चला गया क्योंकि इस्लामिक विद्वान ने कहा कि स्वरा भास्कर का फहाद के साथ विवाह कानूनी रूप से इस्लाम में स्वीकार नहीं किया गया है। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा, स्वरा भास्कर पहले इस्लाम कबूल किए बिना फहाद से निकाह नहीं कर सकतीं

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital