साक्षी महाराज बोले-इस्‍लाम में महिलाओं को समझते हैं पैरों की जूती

साक्षी महाराज बोले-इस्‍लाम में महिलाओं को समझते हैं पैरों की जूती

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने इस्लाम में महिलाओं की स्थति पर ऊँगली उठाते समय यह नहीं सोचा कि बहुसंख्यक हिन्दुओं के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रो में महिलाओं की क्या स्थति है ? खुद साक्षी महाराज पर अपनी शिष्या से बलात्कार करने के आरोप में मुकदमा चल रहा है ।

उन्नाव । बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा है कि इस्‍लाम में महिलाओं को पैरों की जूती समझा जाता है। सांसद ने महिलाओं के मस्‍ज‍िद में घुसने के लिए कोर्ट द्वारा दखल देने की भी मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साक्षी महाराज ने यह बयान उन्‍नाव में दिया।

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के एक वीडियो में साक्षी महाराज ने कहते नजर आते हैं कि , ”कोर्ट को इस्‍लाम धर्म के क्षेत्र में भी हस्‍तक्षेप करना चाहिए जहां स्‍त्र‍ियों को केवल और केवल पैरों की जूती समझा जाता है। जैसे जूती की जरूरत हो तो पहन लो और न जरूरत हो तो उतार के बाहर खड़ी कर दो उसको। उसके लिए इस्‍लाम की महिलाएं आंदोलनरत हैं। वो मांग उठा रही हैं।

साक्षी ने कहा कि जिस तरह से हिंदुओं के विषय में कोर्ट हस्‍तक्षेप कर रहा है, मैं माननीय न्‍यायालय से अपेक्षा करना चाहूंगा कि उन्‍हें इस्‍लाम के संदर्भ में भी हस्‍तक्षेप करना चाहिए। वो भी तुम्‍हारी माताएं हैं, वो भी तुम्‍हारी बहनें हैं। उनके साथ भी तो अन्‍याय हो रहा है। वहां भी तो अन्‍याय न हो पाए। उन्‍हें भी वे सारे हक मिलें जो मनुष्‍य को मिलते हैं।

साक्षी ने कहा कि इस संदर्भ में मैं कहना चाहता हूं कि सबको समान अधिकार होना चाहिए। देश फतवों से नहीं चलना चाहिए। ये देश भारत के संविधान के अनुसार चले। ये सरकार को भी और न्‍यायपालिका को सुनिश्‍च‍ित करने की आवश्‍यकता है।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital