महाराष्ट्र के मंत्री के दाऊद कनेकशन : दो महीने में 7 बार आया फोन

eknath

मुंबई । महाराष्ट्र की भाजपा सरकार में राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंधों में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है और अब उनके खिलाफ लगे आरोप पुख्ता होते नजर आ रहे है। अब पाकिस्तान में दाऊद की पत्नी के नाम लगे लैंडलाइन बिल (पीटीसीएल) की जांच से पता चल रहा है कि दाऊद के घर से एकनाथ खड़से को सात बार फोन किया गया।

वडोदरा के एथिकल हैकर के हाथ दाऊद की पत्नी महजबीं शेख का टेलीफोन बिल लगा है, जो साफ संकेत देता है कि दाऊद और एकनाथ खड़से के बीच कुछ कनेक्शन है। इससे पहले एक खुलासे में सामने आया था कि पाकिस्तान के कराची शहर अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भारत में जिन नंबरों पर कॉल करता था, उसमें एक नंबर महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से के नाम पर रजिस्टर्ड था।

मुंबई पुलिस ने दी थी क्लीन चिट
मामला खुलने के बाद मुंबई पुलिस ने खड़से को क्लीन चिट दे दी। वहीं खड़से ने भी आरोपों को खारिज कर दिया और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने भी खड़से का बचाव किया, लेकिन अब नए सबूत सामने आने के बाद खड़से का संकट बढ़ सकता है।

mahjabi-shaikhदाऊद की पत्नी है महजबी शेख
महजबी शेख अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पत्नी है और कराची में जो घर है उसमें लगे लैंडलाइन सहित पूरा स्वामित्व महजबी के नाम है। एथिकल हैकर की ओर से निकाले गए टेलीफोन में एकनाथ खड़से का नंबर साफ दिख रहा है। इस खुलासे यह साबित हो रहा है कि दाऊद और खड़से संबंध रहे हैं।

इन तारीखों पर हुई खड़से-दाऊद की बातचीत
पीटीसीएल की तरफ से भेजे गए बिल के मुताबिक इन-इन तारीखों को दाऊद और एकनाथ खड़से के बीच बातचीत हुई। पहला फोन 18 जनवरी 2015 को शाम पांच बजकर एक मिनट 32 सैकंड पर दाऊद के नंबर से खड़से के नंबर पर एक मिनट बारह सैकंड लंबा कॉल किया गया था। दो महीने बाद 23 मार्च 2015 को दोपहर एक बजकर छह मिनट पर फिर कॉल आया। इस बार बातचीत करीब पौने छह मिनट हुई।

उसी रोज थोड़ी देर बाद एक बजकर 29 मिनट पर फिर दाऊद के नंबर से कॉल आया। इस बार एक मिनट 32 सैकंड बातचीत हुई। इस कॉल के चार दिन बाद 27 मार्च 2015 को रात पौने आठ बजे दाऊद के नंबर से खड़से के नंबर पर जो कॉल किया गया। उस वक्त 42 सैकंड तक बातचीत हुई।

पीटीसीएल के बिल के मुताबिक अगले दिन यानी 28 मार्च 2015 को शाम सवा सात बजे दाऊद के नंबर पर फिर रिंग किया गया। इस बार चार मिनट पैंतीस सैकंड बातचीत हुई। करीब तीन घंटे बाद फिर दाऊद के नंबर से खड़से के नंबर पर घंटी बजी। बातचीत हुई एक मिनट सैंतालीस सैकंड।

इसी प्रकार 28 मार्च 2015 को तीसरी बार भी खड़से के नंबर पर रात 10 बजकर 15 मिनट पर कॉल आया। इस बार सबसे लंबी यानी पांच मिनट 22 सैकंड बातचीत हुई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital