मंदसौर जाने की कोशिश कर रहे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गिरफ्तार

मंदसौर जाने की कोशिश कर रहे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गिरफ्तार

भोपाल। मंदसौर जाने की कोशिश कर रहे कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों के साथ मंदसौर में पीड़ित किसानों से मिलने जा रहे थे। धारा 144 का हवाला देकर प्रशासन ने उनको इजाज़त नहीं दी। पुलिस ने आगे जाने से मना किया तो सिंधिया धरने पर बैठ गये। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को जावरा के रास्ते मंदसौर गए थे। जावरा पहुंचते ही उनके समर्थकों के बीच धक्कामुक्की हो गई। इस दौरान एक होटल को नुकसान पहुंचा। सिधिंया के अलावा सांसद कांतिलाल भूरिया और पूर्व मंत्री महेंद्रसिंह कालूखेड़ा को भी पुलिस ने हिरासत में लिया। शुरुआत में सिंधिया खेतों के रास्ते से मंदसौर की आगे बढ़ रहे थे। पुलिस उन्हें वापस रतलाम ले गई। प्रशासन ने सिंधिया को सेक्शन 144 लागू होने के चलते मंदसौर में घुसने की मंजूरी नहीं दी।

सिंधिया ने इस मौके पर कहा, “मंदसौर में निशेधाज्ञा लागू है, इसका आशय साफ है कि वहां शांति नहीं है। मैं अकेले जाना चाहता हूं फिर भी पुलिस जाने नहीं दे रही है। वहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपवास इस आधार पर खत्म करते हैं कि प्रदेश में शांति हो गई है। इससे जाहिर होता है कि या तो यहां शांति नहीं है अथवा चौहान ने ढोंग किया है।”

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital