भीड़ द्वारा बेरहमी से मारे गए दो मुस्लिम बच्चों की दर्ज नहीं हुई ऍफ़आईआर

भीड़ द्वारा बेरहमी से मारे गए दो मुस्लिम बच्चों की दर्ज नहीं हुई ऍफ़आईआर

बीते सप्ताह गुरूवार को तीन मुस्लिम बच्चे मोहम्मद फारुख (16), मोहम्मद सद्दाम (14) तथा मोहम्मद ज़मीर (19) स्कूल से वापस घर लौट रहे थे । इस दौरान उन्हें बाइक चोर होने के संदेह में भीड़ ने पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया ।

Imphal-story

इम्फाल । गुरूवार को दो मुस्लिम बच्चों पर भीड़ द्वारा हमले के बाद पीट पीट कर हत्या के मामले में पुलिस ने अभी ऍफ़आईआर दर्ज नहीं की है । हालाँकि पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया है लेकिन अभी तक इस मामले में कोई ऍफ़आईआर दर्ज नहीं की गई है ।

जानकारी के मुताबिक बीते सप्ताह गुरूवार को तीन मुस्लिम बच्चे मोहम्मद फारुख (16), मोहम्मद सद्दाम (14) तथा मोहम्मद ज़मीर (19) स्कूल से वापस घर लौट रहे थे । इस दौरान उन्हें बाइक चोर होने के संदेह में भीड़ ने पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया ।

इस दौरान मोहम्मद ज़मीर भीड़ से बचकर भाग जाने में सफल रहा लेकिन भीड़ ने दो मासूम बच्चों मोहम्मद फारुख और मोहम्मद ज़मीर को अपना निशाना बनाया । दौनो बच्चों की बेरहमी से पिटाई की गई जिसमे उनकी मौत हो गई ।

हालाँकि पुलिस को न तो बच्चों के पास से कोई बाइक बरामद हुई और न ही किसी तरह की चोरी के सबूत मिले हैं । वहीँ इस घटना में दूसरे तथ्यों को भी जोड़ा जा रहा है । बताया गया कि तीनो बच्चे अपने स्कूल में पढ़ने वाली किसी हिन्दू छात्रा से मिलने गए थे । इसलिए उन्हें निशाना बनाया गया ।

मृतकों के परिजनों को अंदेशा है कि उनके बच्चों को षड्यंत्रपूर्वक मारने के पीछे कुछ हिन्दू संगठनों का हाथ है । परिजनों के अनुसार उनके बच्चों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था तथा वे किसी तरह की चोरी में संलिप्त नहीं थे ।

इस मामले को लेकर स्थानीय मुस्लिमो में रोष है । वे तुरंत ऍफ़आईआर दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं । इस सदर्भ में स्थानीय मुस्लिम लोगों ने मयांग इम्फाल पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन का भी आयोजन किया । आज के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक महिला की मौत होने की भी खबर है ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital