अयोध्या विवाद: कोर्ट के फैसले के मद्देनज़र अयोध्या में सुरक्षा बढ़ी

अयोध्या विवाद: कोर्ट के फैसले के मद्देनज़र अयोध्या में सुरक्षा बढ़ी

लखनऊ ब्यूरो। अयोध्या में बाबरी मस्जिद – राम मंदिर के भूमि विवाद को लेकर सुप्रीमकोर्ट के फैसले और रामनवमी के मद्देनज़र अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। इलाके में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात की गयी है।

गौरतलब है कि अयोध्या में भूमि के मालिकाना हक को लेकर सुप्रीमकोर्ट में 17 अक्टूबर को सुनवाई पूरी होनी है। सुनवाई पूरी होने के एक महीने के अंदर फैसला आने की संभावना जताई जा रही है।

इस मामले में सुप्रीमकोर्ट में दोनों पक्षों की तरफ से अंतिम दलीलें रखी जा रही हैं। इससे पहले सुप्रीमकोर्ट में चल रही नियमित सुनवाई के 37 वें दिन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि इस मामले की सुनवाई कि 17 अक्टूबर तक पूरी होगी।

इस मामले में अब तक 37 दिन की सुनवाई पूरी हो चुकी है। अब इस केस में 14 अक्टूबर को मुस्लिम पक्ष की ओर से राजीव धवन बहस जारी रखेंगे। बाकी सब पक्षकार 15-16 अक्टूबर को दलीलें देंगे और 17 अक्टूबर को सुनवाई पूरी होगी। यानी अब सिर्फ चार दिन ही सुनवाई होनी है।

अयोध्या में रामनवमी को लेकर प्रशासन सतर्क है। इलाके की निगरानी को लेकर ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। रामनवमी पर अयोध्या में होने वाले आयोजनों में दूसरे इलाको से आने वाले लोगों पर खासी नज़र रखी जा रही है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इलाके में शान्ति व्यवस्था और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन ने कई कदम उठाये हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखकर अतिरिक्त फ़ोर्स की व्यवस्था की गयी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital