हुड्डा बिगाड़ेंगे बीजेपी का खेल, दस जनपथ में कांग्रेस की अहम बैठक शुरू

हुड्डा बिगाड़ेंगे बीजेपी का खेल, दस जनपथ में कांग्रेस की अहम बैठक शुरू

नई दिल्ली। हरियाणा में विधानसभा चुनावो के नतीजे आने के बाद सरकार बनाने के लिए जोड़तोड़ शुरू हो चुकी है। जहाँ बीजेपी निर्दलीय विधायकों के सहारे सत्ता की राह बनाने की कोशिश कर रही है वहीँ कांग्रेस जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के सम्पर्क में है।

जाट लैंड हरियाणा में सत्ता में जाटो की बड़ी भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता। सूत्रों की माने तो कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा निर्दलीय विधायकों को बीजेपी का समर्थन करने से रोकने के लिए एड़ी चोटी का बल लगा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक 7 निर्दलीय विधायकों में से दो निर्दलीय विधायकों ने ही बीजेपी के समर्थन की बात कही है शेष रहे पांच निर्दलीय विधायकों को कांग्रेस के पक्ष में खड़ा करने के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा सम्पर्क में हैं।

वहीँ दूसरी तरफ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने एलान किया है कि वे आज अपने पिता अजय चौटाला से तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद ही किसी को समर्थन देने के बारे में फैसला लेंगे। दुष्यंत चौटाला ने आज शाम पार्टी के विधायकों की बैठक भी बुलाई है।

इस सब से अलग हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दिल्ली पहुँच गए हैं और उन्होंने बीजेपी के अंतरिम अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। सूत्रों की माने तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मनोहर लाल खट्टर को राज्य में सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने को कहा है।

कांग्रेस की अहम बैठक शुरू :

महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावी नतीजों के आंकलन और भविष्य की राजनीति तय करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई बैठक उनके आवास 10 जनपथ पर शुरू हो चुकी है।

बैठक में भाग लेने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दस जनपथ पहुँच चुके हैं। इस बैठक के बाद कांग्रेस हरियाणा में अपनी भूमिका को लेकर कोई घोषणा कर सकती है।

इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व पीएम डा मनमोहन सिंह के अलावा अहमद पटेल, गुलामनबी आज़ाद, मल्लिकार्जुन खड़के, के सी वेणुगोपाल, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री कमलनाथ, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, कैप्टेन अमरिंदर सिंह सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भाग ले रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital