हिन्दू सेना ने ली सीताराम येचुरी पर हमले की ज़िम्मेदारी

नई दिल्ली। आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवाद) के दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाम नेता सीताराम येचुरी के साथ धक्का मुक्की और उन पर हमले की कोशिश में गिफ्तार दो लोग हिन्दू सेना से जुड़े हैं।

इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए हिन्दू सेना के चीफ विष्णु गुप्ता ने कहा कि हमारे दो कार्यकर्ताओं ने यह हमला किया है क्योंकि प्रकास करात ने जो भारतीय सेना के खिलाफ लेख लिखा है उसे हम बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। वो देशद्रोहियों की भाषा बोल रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने हमारे दोनों कार्यकर्ताओं उपेन्द्र कुमार और पवन कोल को डिटेन किया है। विष्णु गुप्ता का कहना है कि हम किसी को भी भारतीय सेना के खिलाफ नहीं बोलने देंगे ।

इस हमले के बाद सीताराम येचुरी ने कहा कि उन पर यह हमला मोदी सरकार के तीन साल पुरे होने के जश्न मनाने के लिए किया गया है। इसके बाद उन्होंने अपनी प्रैस कांफ्रेंस में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने येेेेचुरी पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे भारतीय लोकतंत्र पर हमला बताया है।

गौरतलब है कि सीताराम येचुरी पर यह हमला उस वक्त हुआ जब वो प्रेस कांफ्रेस करने के लिए एकेजी भवन जा रहे थे। सभी आरोपी दो यूवकों ने उन पर हमला कर किया और नारे-बाजी करने लगे। हालांकि इस हमले में उनको कोई चोट नहीं आयी लेकिन वो नीचे गिर गयें। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने दोनों युवको को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई की।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital