हरियाणा: सरकार बनाने के लिए बीजेपी-जेजेपी में सहमति बनी

हरियाणा: सरकार बनाने के लिए बीजेपी-जेजेपी में सहमति बनी

नई दिल्ली। हरियाणा में सरकार बनाने का रास्ता साफ़ हो गया है। राज्य में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और बीजेपी मिलकर सरकार बनाएंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने संयुक्त सरकार में शामिल होने का एलान किया।

कल बीजेपी और जेजेपी राज्यपाल के समक्ष राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। हालाँकि अभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर कोई एलान नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री बीजेपी से तथा उपमुख्यमंत्री जेजेपी से होगा।

शाह ने संवाददाताओं से कहा कि हरियाणा में मतदाताओं के जनादेश के साथ जाते हुए दोनों पार्टियों ने निर्णय किया है कि भाजपा और जजपा साथ मिलकर सरकार बनाएंगी। मुख्यमंत्री भाजपा से होगा जबकि उप मुख्यमंत्री जजपा से होगा। उन्होंने कहा कि गठबंधन जनादेश की भावना के अनुरूप है।

सवाददाता सम्मेलन में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में स्थायी सरकार बनाने के लिए वह भाजपा के साथ आए हैं। वहीं, मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा की भलाई के लिए हमने जजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला लिया है।

गौरतलब है कि कल ही बीजेपी विधायक दल की बैठक होने जा रही है। इसमें बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव होने के बाद साफ़ होगा कि राज्य में एक बार फिर मनोहर लाल खट्टर ही मुख्यमंत्री होंगे अथवा कोई नया चेहरा मुख्यमंत्री बनेगा।

इससे पहले आज दस विधायकों वाली जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि उनकी पार्टी उसी पार्टी को समर्थन देगी जो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर काम करने के लिए सहमत हो।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनके लिए बीजेपी या कांग्रेस कोई अछूती नहीं है। उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाने के लिए उसी पार्टी का समर्थन करेगी जो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के आधार पर काम करे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital