हरियाणा: निर्दलीय विधायकों के संपर्क में बीजेपी, कांग्रेस ने लगाया ये आरोप

हरियाणा: निर्दलीय विधायकों के संपर्क में बीजेपी, कांग्रेस ने लगाया ये आरोप

नई दिल्ली। हरियाणा में चुनावी नतीजे आने के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने राज्य में सरकार बनाने के लिए जोड़तोड़ शुरू कर दी है। दोनों ही पार्टियों के पास बहुमत नहीं है।

जहाँ बीजेपी को राज्य में सरकार बनाने के लिए 06 विधायकों की ज़रूरत है वहीँ कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए 15 विधायकों की आवश्यकता होगी। ऐसे में दोनों दलों की निगाहें दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के दस विधायकों और अन्य दलों के 08 विधायकों पर टिकी हैं।

वहीँ एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि हरियाणा के नव निर्वाचित विधायकों में से 06 विधायक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुँच चुके हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमित शाह ने जेजेपी पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला को रात्रि भोज पर भी बुलाया है।

माना जा रहा है कि बीजेपी 07 निर्दलीय विधायकों से सम्पर्क साधने में सफल रही है और उनके समर्थन के बाद बीजेपी के विधायकों की तादाद 47 हो जाएगी जबकि उसे सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों की आवशयकता है।

कांग्रेस का दावा- कांग्रेस के साथ आना चाहते हैं निर्दलीय विधायक :

वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस भी जेजेपी पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला और निर्दलीय विधायकों के सम्पर्क में है। कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर हरियाणा में निर्दलीय उम्मीदवारों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए दीपेंद्र ने कहा, ‘बीजेपी निर्दलीय उम्मीदवारों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है क्योंकि उनमें से ज्यादातर हमारे साथ आना चाहते हैं, यह लोकतंत्र में स्वीकार नहीं किया जा सकता।’

उन्होंने कहा कि ‘मैं दुष्यंत चौटाला (जेजेपी), स्वतंत्र उम्मीदवारों और अन्य दलों से हरियाणा में एक साथ आने और गठबंधन सरकार बनाने के लिए कहना चाहता हूं ताकि लोगों के जनादेश का सम्मान किया जा सके।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital