सोनिया से मिलीं ममता, राष्ट्रपति चुनाव और विपक्ष की एकजुटता पर चर्चा

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के नाम पर चर्चा के लिए आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाक़ात की। सोनिया और ममता की इस बैठक के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई अपनी मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि वे राष्ट्रपति चुनाव में आम सहमति के पक्ष में हैं और सभी विपक्षी दल एकजुट होकर इसके लिए काम करेंगे। राष्ट्रपति चुनाव पर ममता और सोनिया की मुलाकात में बनी इस रणनीति से साफ है कि विपक्ष फिलहाल सरकार पर आम सहमति का दबाव बनाएगा।

वहीँ जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ने की बात भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के समक्ष रखी।

10 जनपथ पर मंगलवार को सोनिया गांधी से करीब 40 मिनट की चर्चा के बाद मीडिया से रूबरू हुईं ममता ने आम सहमति की बात तो जरूर की। मगर नीतीश कुमार की तरह सीधे प्रणब मुखर्जी को दूसरी बार राष्ट्रपति बनाने की पैरोकारी करने से परहेज किया। गौरतलब है कि ममता बनर्जी से पहले शरद पवार, सीताराम येचुरी, नीतीश कुमार, शरद यादव भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाकात कर चुके हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital