सोनिया गांधी ने पंजाब कांग्रेस सांसद की पत्नी को लिखा पत्र, जिनकी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मृत्यु हो गई थी

सोनिया गांधी ने पंजाब कांग्रेस सांसद की पत्नी को लिखा पत्र, जिनकी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मृत्यु हो गई थी

सोनिया गांधी ने दिवंगत सांसद संतोख चौधरी के पार्टी के लिए योगदान की प्रशंसा की और कांग्रेस की विचारधारा के प्रति उनकी ‘भक्ति और वफादारी’ की सराहना की।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन पर दुख व्यक्त किया – जो भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब चरण के तीसरे दिन गिर गए और बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। कमलजीत कौर (संतोख सिंह की पत्नी) को लिखे पत्र में, सोनिया ने पार्टी के लिए संतोख चौधरी के योगदान की प्रशंसा की और उनकी ‘कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पण और निष्ठा’ की सराहना की।

कांग्रेस की ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और आपके पति श्री संतोख सिंह चौधरी जी के आकस्मिक निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं समझ सकती हूं कि कई दशकों के वैवाहिक जीवन के बाद इस उम्र में अपने जीवन साथी को अचानक खो देना परिवार के अन्य सदस्यों के साथ-साथ आपके लिए भी कितना दर्दनाक होता है।

“फिर भी नियति के नियम को स्वीकार और सहन करना पड़ता है। मुझे यकीन है कि आप इस दर्द का सामना भी इसी नजरिए से करने की कोशिश करेंगे। वे कांग्रेस की विचारधारा के प्रति समर्पित और निष्ठावान रहे और जीवन भर कांग्रेस विचारधारा के सिद्धांतों और आदर्शों पर चलते हुए पार्टी और समाज की सेवा की। उनका निधन एक अपूरणीय क्षति है। मैं दर्द के इन क्षणों में आपके और परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं, ”उन्होंने कांग्रेस द्वारा प्रकाशित पत्र में जोड़ा।

ये भी पढ़ें:  चाय के प्याले में अडानी का तूफान आए तो प्याला पीएम मोदी का है: कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने जालंधर में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि संतोख सिंह चौधरी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए 24 घंटे यात्रा की कार्यवाही स्थगित रहेगी. उन्होंने कहा, “यात्रा कल दोपहर खालसा कॉलेज ग्राउंड, जालंधर से फिर शुरू होगी।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जालंधर में संतोख सिंह चौधरी के आवास पर पहुंचे और मृतक नेता के परिवार को अपना सम्मान दिया। उन्होंने मूल रूप से कल से 17 जनवरी को होने वाली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित कर दी।

संतोख सिंह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए, जब राहुल गांधी के नेतृत्व वाला मार्च फतेहगढ़ साहिब, पंजाब से गुजर रहा था। पंजाब में यात्रा के तीसरे दिन, कांग्रेस सांसद को दिल का दौरा पड़ा और उन्हें तुरंत फगवाड़ा सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। राहुल गांधी रविवार सुबह उनके अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital