सोनिया के नेतृत्व में विपक्ष की बैठक में जुटे 17 दलों के बड़े नेता

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार पर चर्चा करने के लिए 17 राजनैतिक दलों के नेताओं ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के नेतृत्व में आयोजित बैठक में हिस्सा लिया।

बैठक में कांग्रेस अध्य़क्ष सोनिया गांधी के अलावा उपाध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीवी अध्यक्ष शरद पवार, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, सीपीएम के सीताराम येचुरी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एआईयूडीएफ के नेता बदरूद्दीन अजमल, जेडीयू नेता शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अमर अब्दुल्ला, जेडीयू नेता के सी त्यागी और समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव जैसे कई बड़े नेता मौजूद थे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए उनकी जगह जनतादल यूनाइटेड नेता शरद यादव शमिल हुए। बैठक के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई। इस बारे में विपक्ष संयुक्त रूप से एक बयान जारी करेगा।

आज सोनिया गाँधी द्वारा विपक्ष के लिए आयोजित भोज के साथ ही उत्तर प्रदेश के दो प्रमुख प्रतिद्वंद्वी दलों समाजवादी पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी को राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक साथ लाने के कांग्रेस के प्रयास सफल होते नज़र आए।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव से पहले गैर-एनडीए दलों के बीच व्यापक एकता कायम करने का प्रयास कर रही है, जिसे गुजरात, हिमाचल प्रदेश एवं कर्नाटक जैसे राज्यों के आगामी विधानसभा चुनावों एवं वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव तक आगे बढ़ाया जा सके।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital