सोनिया और केजरीवाल से अगले हफ्ते मुलाक़ात करेंगी ममता बनर्जी

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के साझा उम्मीदवार पर चर्चा करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले सप्ताह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात करेंगी।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष को एकजुट करने में जुटीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अब तक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू नेता शरद यादव, कम्युनिस्ट नेता सीताराम येचुरी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव मुलाकात कर चुके हैं।

वहीँ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी की समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से फोन पर बातचीत हो चुकी है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी सोमवार शाम को दिल्ली पहुँच सकती हैं। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा करने के लिए ममता बनर्जी की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाकात को बेहद महत्वपूर्ण बताया जा रहा है।

हालाँकि यह भी कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक और टर्म देने के लिए ज़्यादा इच्छुक हैं। वहीँ कहा जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मिलकर ममता बनर्जी ईवीएम से छेड़छाड़ जैसे मामलो पर चर्चा कर सकती हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital