सैनिकों की परेशानियां उजागर करने वाला सेना का जवान संदिग्ध अवस्था में मृत मिला

मुंबई । सैनिको की परेशानियों को उजागर करने वाले जवान का संदिग्ध हालत में शव मिलने से मामला गहराता जा रहा है । सैनिक शिविरों में बंधुआ तंत्र के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले सेना के जवान रॉय मैथ्यू खाली पड़े बैरक में मृत मिला है। यह बैरक महाराष्ट्र के नासिक जिले में स्थित है।

फिलहाल, मैथ्यू की मौत की वजह पता नहीं चल सकी है और पुलिस ने प्राथमिक औपचारिकताओं के बाद शव सेना के सुपुर्द कर दिया है। वहीँ देवलाली कैंप पुलिस ने इस मामले में सूबेदार गोपाल सिंह की शिकायत पर दुर्घटना से मौत का मामला दर्ज कर लिया है।

मैथ्यू ने अपना चेहरा ढककर उस वीडियो में सैनिकों की परेशानियों को दिखाया था। वीडियो में दिखाया गया था कि किस तरह जवान अधिकारियों के कुत्तों को टहलाने और उनके बच्चों को स्कूल छोड़ने जाते हैं। इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद सेना की ब्रिटिशकालीन सहायक प्रणाली (बडी सिस्टम) की खासी आलोचना हुई थी।

सेना ने इस बात की जांच के आदेश दिए थे कि यह स्टिंग कैसे किया गया। वीडियो वायरल होने के बाद मैथ्यू 25 फरवरी से देवलाली के आर्टिलरी सेंटर से लापता था। वह इसी सेंटर के एक कर्नल रैंक के अधिकारी की “बडी ड्यूटी” में तैनात था।

रॉय मैथ्यू केरल में कोल्लम जिले के एजूकॉन का रहने वाला था। उसका शव नासिक में देवलाली छावनी के खाली पड़े बैरक में एक कमरे की छत से लटका हुआ मिला। पुलिस के मुताबिक, जवान का शव काफी सड़ चुका था और संभवतः उसकी मौत तीन दिन पहले ही हो गई थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital