सुप्रीमकोर्ट ने सुब्रमणियम स्वामी को फटकारा ‘आप पक्षकार नही तो किस अधिकार से आ रहे हैं’

नई दिल्ली । अयोध्या में राम जन्म भूमि – बाबरी मस्जिद विवाद की जल्द सुनवाई से सुप्रीमकोर्ट ने इनकार कर दिया है। इसके अलावा सुप्रीप कोर्ट ने बीजेपी नेता सुब्रमणियम स्वामी को बड़ा झटका देते हुए कहा कि इस मामले में बीजेपी नेता पक्षकार नही हैं। कोर्ट ने सुब्रह्मण्यम स्वामी से पूछा कि आप इस मामले में पार्टी नहीं हैं तो फिर आप अदालत के बीच में किस अधिकार से आ रहे हैं?

कोर्ट ने कहा कि इस केस की सुनवाई जल्द नहीं की जा सकती। इस केस में आपका लोकस स्टैंडी क्या है। हमारे पास आपकी बात सुनने का वक्त नहीं है।

गौरतलब है कि इस मामले में जल्दी निपटारे के लिए बीजेपी नेता सुब्रमणियम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी । याचिका में सुप्रीमकोर्ट से निवेदन किया गया था कि वह अयोध्या विवाद की नियमित सुनवाई करके इस मामले को जल्दी निपटाए।

सुप्रीमकोर्ट द्वारा झटका दिए जाने के बाद बीजेपी नेता सुब्रमणियम स्वामी ने ट्विटर पर कहा कि ‘आज अदालत में जज ने मुझसे पूछा कि क्या मैं इस मामले में पार्टी हूं तो मैंने कहा कि पूजा करने के अपने मौलिक अधिकार के तहत यह कह रहा हूं।’ उन्होंने कहा कि लोग अदालत में मामले को लटकाना चाह रहे थे उन्हें कामयाबी मिली है और वो राम मंदिर बनवाने के लिए दूसरे रास्ते अपनाएंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital