सभी शिक्षकों को सहेजकर चुनावी मैदान फतह करेगी ‘सपा’: अवधेश यादव

सभी शिक्षकों को सहेजकर चुनावी मैदान फतह करेगी ‘सपा’: अवधेश यादव

ब्यूरो(राम मिश्रा, अमेठी):शिक्षक एमएलसी के होने जा रहे चुनाव में समाजवादी पार्टी पहली बार मैदान में उतरने जा रही है। पार्टी ने गोरखपुर- फैजाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से अवधेश यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है।

अवधेश यादव, राम मनोहर लोहिया इंजीनियरिंग कॉलेज फैजाबाद में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर कार्यरत हैं और वे पिछले 12 वर्षों से वह शिक्षण कार्य से जुड़े हैं। इतना ही नहीं अवधेश यादव पार्टी की तमाम गतिविधियों से भी जुड़े रहे हैं।

इस चुनाव में कुल 17 जिलों में शिक्षा से जुड़े हुए वेतन भोगी और मानदेय शिक्षक मतदान करते हैं। जिनके आधार पर एमएलसी का चुनाव होता है और वह उत्तर प्रदेश की विधान परिषद में निर्वाचित होकर पहुंचता है।

अमेठी में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए अवधेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी में शिक्षकों के हित में सर्वाधिक कार्य किया गया है। शिक्षकों की उम्र 60 से बढ़ाकर 62 भी सपा सरकार ने किया।

उन्होंने कहा कि पेंशनभोगी शिक्षकों के पेंशन का ट्रेजरी से ई-भुगतान का मामला हो या मानदेय शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी का मामला हो या फिर शिक्षकों से जुड़ी अन्य कोई भी जरूरत, समाजवादी सरकार ने शिक्षकों का सर्वाधिक हित किया है।

अवधेश यादव ने कहा कि पार्टी के इन्हीं कार्यों के बल पर पार्टी इस चुनाव मैदान में उतरी है और सभी शिक्षकों को सहेजकर चुनावी मैदान को फतह भी करेगी।

अवधेश यादव ने आरोप लगाया कि अब तक हुए शिक्षक एमएलसी के चुनाव में शिक्षक संघ अगुवाई करके इसे लड़ जाता था और छद्म शिक्षकों को वोटर बनाकर मतदान करा दिया जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी पूरी तरह से हर शिक्षकों को मतदाता बनाने के लिए कोशिश करेगी और करती भी आ रही सिर्फ माध्यमिक ही नहीं इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज समेत अन्य तकनीकी और मानदेय शिक्षकों को भी मतदाता बनाकर इस चुनाव में होती आ रही मनमानी को रोका जाएगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital