सपा ने जारी किये मेयर पद के लिए 7 उम्मीदवारों के नाम, अलीगढ़ से मुजाहिद किदवई को टिकिट

सपा ने जारी किये मेयर पद के लिए 7 उम्मीदवारों के नाम, अलीगढ़ से मुजाहिद किदवई को टिकिट

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में होने जा रहे निकाय चुनावो के मद्धेनज़र समाजवादी पार्टी ने मेयर पद के लिए 7 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है.

इससे पहले समाजवादी पार्टी की एक बैठक सपा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में हुई जिसमे उत्तर प्रदेश में होने जा रहे निकाय चुनावो के लिए उम्मीदवारों के चयन को अंतिम रूप दिया गया.

समाजवादी पार्टी ने अयोध्या से जहाँ एक किन्नर को मेयर पद का उम्मीदवार घोषित किया है वहीँ अलीगढ़ से मुजाहिद किदवई को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है.

सपा ने जिन जगहों से प्रत्याशियों की घोषणा की है उनमें अयोध्या के अलावा सपा ने मेरठ, बरेली, मुरादाबाद, अलीगढ़, झांसी और गोरखपुर नगर निगम शामिल हैं.

समाजवादी पार्टी ने मेयर पद के लिए आज जिन उम्मीदवारों की घोषणा की उनमे 1- अयोध्या से सुश्री गुलशन बिंदु, 2- मेरठ से श्रीमती दीपू मलेठिया बाल्मीकि, 3- झांसी से राहुल सक्सेना, 4- मुरादाबाद से यूसुफ अंसारी, 5- अलीगढ़ से मुजाहिद किदवई, 6- बरेली से डॉक्टर आईएएस तोमर और 7- गोरखपुर से राहुल गुप्ता के नाम शामिल हैं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश मेयर की 16 सीटों पर चुनाव होना है. इस बार सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा और फैजाबाद में पहली बार मेयर पद का चुनाव हो रहा है.

फिरोजाबाद, बनारस, सहारनपुर और गोरखपुर की मेयर सीट ओबीसी के लिए आरक्षित की गई है. वहीँ आगरा, इलाहाबाद, बरेली, मुरादाबाद, अलीगढ़, झांसी और फैजाबाद की सीटों को अनारक्षित रखा गया है तथा मेरठ निगम की सीट एससी महिला के लिए सुरक्षित रखी गई है.

गौरतलब है कि  उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव तीन चरणों में होना है. पहले चरण के लिए 22 नवंबर, दूसरे चरण के लिए 26 नवंबर और तीसरे चरण के लिए 29 नवंबर को मतदान होगा तथा 1 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital