सद्दाम हुसैन नाम होने के कारण किसी कंपनी ने नही दी नौकरी, बदलना पड़ा नाम

जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर के रहने वाले इस व्यक्ति के लिए उसका नाम सद्दाम हुसैन होना अभिशाप बन गया है। सद्दाम हुसैन नाम होने के कारण इस शख्स को अबतक 40 कंपनियों ने नौकरी देने से इनकार कर दिया है। पेशे से मारीन इंजीनियर सद्दाम हुसैन पिछले कई वर्षो से बेरोज़गार हैं और नौकरी की तलाश करते करते अब तक चुके हैं।

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, सद्दाम हुसैन ने तमिलनाडु की नूरुल इस्लाम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी की है लेकिन पढ़ाई पूरे करने के दो साल बाद तक भी वह खाली बैठे हैं। क्योंकि उन्हें कोई नौकरी नहीं दे रहा है। इराक के ताकतवर शासक रहे सद्दाम हुसैन के नाम पर उनका नाम होने के कारण बार-बार नौकरी से इनकार किए जाने पर उन्होंने अपना नाम बदलने का फ़ैसला किया है।

इसके लिए सद्दाम हुसैन ने अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है। सद्दाम का कहना है, ‘’शायद लोग मुझे नौकरी देने से इसलिए डरते हैं कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर अप्रवासन अधिकारियों से सद्दाम हुसैन का सामना होगा तो क्या होगा ?

अब साजिद बन चुके सद्दाम ने शिक्षण विभाग सेकेंड्री स्कूल के प्रमाणपत्रों में अपना नाम बदलवाने के लिए अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है। इसकी सुनवाई पांच मई को होनी है. दरअसल सद्दाम नए नाम के साथ कंपनियों के सामने साबित नहीं कर पा रहे कि स्कूल के जो सर्टिफ़िकेट हैं वो उनके हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital