सऊदी प्रिंस सलमान से मिले इमरान खान, कश्मीर पर मांगा सऊदी का साथ

सऊदी प्रिंस सलमान से मिले इमरान खान, कश्मीर पर मांगा सऊदी का साथ

जेद्दा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सऊदी अरब की अपनी यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने सऊदी प्रिंस सलमान से मुलाकात की। मीडिया खबरों के मुताबिक इमरान खान से सऊदी प्रिंस से कश्मीर मुद्दे पर बातचीत और सऊदी अरब के सहयोग की उम्मीद जताई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक पीएम इमरान खान ने भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर में बने हालातो को लेकर चर्चा की। रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान ने सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के समक्ष कश्मीर में मानवाधिकारों के हनन की बात भी उठाई।

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक बयांन जारी कर बताया कि ‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सऊदी प्रीसन के समक्ष जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के भारत सरकार के फैसले के बाद कश्मीर में भारत सरकार द्वारा अत्याचार किए जाने की बात रखी।’

वहीँ पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री कार्यालय ने इमरान खान की सऊदी अरब यात्रा पर एक बयान जारी कर कहा कि सऊदी के प्रिंस के साथ मुलाकात में खान ने सऊदी अरब में तेल संयंत्रों पर हाल ही में हुए हमलों की भी निंदा की। बयान के अनुसार आपसी हितों और द्विपक्षीय संबंधों के मुद्दों पर इस मुलाकात में चर्चा की गई।

इमरान खान के साथ 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सऊदी अरब की यात्रा पर गया है, जिनमें विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और वित्त पर सलाहकार अब्दुल हाफिज शेख शामिल हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट में आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से आर्थिक मदद मिलने की संभावना जताई गयी है। रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब पाकिस्तान के लिए आर्थिक मदद का एलान कर सकता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital