संतो से सौंपी कैराना की रिपोर्ट, बताया खतरनाक साजिश

kairana90887

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना में हुए पलायन की स्थिति का जायजा लेने गई संतों की पांच सदस्यीय टीम ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को गुरुवार को उनके सरकारी आवास पर सौंप दी। संतों ने रिपोर्ट को गोपनीय बताने के साथ ही इस मामले को उत्तर प्रदेश का माहौल खराब करने की खतरनाक साजिश माना है।

सदस्यों ने कहा कि कैराना में प्रदेश का माहौल खराब करने की बेहद ही खतरनाक साजिश रची जा रही थी। कुछ लोग वहां की बेहतरीन फिजा को खराब करना चाहते थे।

संतों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद कृष्णन कर रहे थे। उनके साथ इसमें हिंदू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज व देवानंद गिरी समेत चार सदस्य शामिल थे।

मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपने के बाद एक सवाल के जवाब में आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा कि कैराना में यूपी का सांप्रदायिक माहौल खराब करने के लिए खतरनाक साजिश रची गई थी। मुख्यमंत्री को उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है।

आचार्य ने कहा कि हमने वहां के मंदिरों के पुजारियों से के साथ ही विभिन धर्मों के लोग तथा सभी पार्टी के नेताओं से विचार-विमर्श कर गोपनीय रिपोर्ट तैयार की है। प्रमोद कृष्णन ने कहा कि हमारी रिपोर्ट गोपनीय है और उम्मीद है कि सरकार इसे गंभीरता से लेगी। संतों ने कहा कि उनका प्रतिनिधिमंडल कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव के आग्रह पर पलायन की वास्तविक स्थिति जानने के लिए कैराना गया था। मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपे जाने के दौरान शिवपाल और राजेंद्र चौधरी भी मौजूद थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital