शिवसेना की दो टूंक: 50-50 सीटों के फॉर्मूले पर ही करेंगे बीजेपी से गठबंधन

शिवसेना की दो टूंक: 50-50 सीटों के फॉर्मूले पर ही करेंगे बीजेपी से गठबंधन

मुंबई। महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंस गया है। शिवसेना ने दो टूंक शब्दों में कहा है कि वह बीजेपी से 50-50 फीसदी सीटों के बंटवारे पर ही चुनाव में गठबंधन करेगी।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों में से शिवसेना 144 सीटें मिलने की अपेक्षा रखती है। उन्होंने कहा कि गठबंधन बराबरी का होगा और गठबंधन में आधी सीटों के लिए ही बातचीत होगी।

गौरतलब है कि संजय राउत से पहले महाराष्‍ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता दिवाकर राउते ने कहा था कि 144 सीटें नहीं मिलने पर बीजेपी के साथ चुनावी गठजोड़ टूट सकता है।

दिवाकर राउते के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने कहा, ‘जब अमित शाह और मुख्‍यमंत्री (देवेंद्र फड़णवीस) के बीच बातचीत के दौरान 50-50 का फॉर्मूला अपनाने का फैसला कर लिया गया तो यह बयान (दिवाकर राउते का बयान) गलत नहीं है। चुनाव साथ (बीजेपी के) लड़ेंगे, क्‍यों नहीं लड़ेंगे।’

वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस और एनसीपी में सीटों का बंटवारा हो गया है और दोनों पार्टियां 125 -125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। वहीँ 38 सीटें अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ी गयी हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital