शहीद के परिवार को दिया गया चेक बाउंस, अभी तक नहीं मिले पैसे

नई दिल्ली।पिछले साल 22 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में घात लगाकर किए गए हमले में भारतीय सेना के शहीद हुए जवान मनोज को सरकार द्वारा दिया गया चेक (नंबर 657546 दिनांक 9 दिसंबर 2016) 1 लाख 88 हजार 520 रूपए का चैक बाउंस हो गया है। यह चैक सेना की तरफ से शहीद के परिजनों को दिया गया था।

यूपी के गाजीपुर जिले से ताल्लुक रखने वाले शहीद जवान के परिजनों का कहना है, उन्हें सेना की तरफ से चेक भेजा गया था, जिसे उन्होंने बैंक में जमा कराया। कुछ दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है।

परिजनों के अनुसार ‘बैंक कर्मचारियों ने बताया कि चेक पर सैन्‍य अफसर के साइन मैच नहीं हो पा रहे थे। ऐसे में भुगतान नहीं हो सकता है। काफी कोश‍िश के बाद स्‍थानीय यूनियन बैंक ने आश्‍वासन दिया कि चेक वापस जमा कराओ, यूनिट के जम्‍मू-कश्‍मीर वाली शाखा में चेक भेज देंगे, जहां से क्लियर हो जाएगा।

परिजनों के अनुसार 3 फरवरी को यह चैक दोबारा से यूनियन बैंक में चेक जमा किया गया लेकिन आजतक न तो पैसे मिले और न ही चेक वापस किया गया।

शहीद के परिजनों का कहना है कि शहीद मनोज के परिवार को इस समय मदद की आवश्यकता है। उनके परिवार की हालत दयनीय स्थति में पहुँच गयी है। एक बार चेक बाउंस हो चूका है, दोबारा जमा कराया तो तीन महीने बीत गए अभी तक चेक का कोई अता-पता नहीं है। शहीद की पत्नी का कहना है कि मालूम नहीं कि हमे कोई मदद मिलेगी भी या नहीं। जो चेक सेना की तरफ से आया था उससे उम्मीद थी लेकिन उसका कोई पता नहीं चल रहा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital