शशिकला ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, सौंपी 130 विधायको की सूची

चेन्नई । तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला ने दस मंत्रियों के साथ गवर्नर से मुलाक़ात कर 130 समर्थक विधायकों की सूची सौंपते हुए सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे पहले सीएम पन्नीरसेल्वम शाम पांच बजे राज्यपाल चौधरी विद्यासागर राव से मिले। भेंट के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, “अच्छी बातें होंगी, धर्म की जीत होगी।” इसके बाद शशिकला ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया ।

राज्य में जारी राजनीतिक संकट के बीच चेन्नई से तीन दिनों तक बाहर रहे राज्यपाल राव ने राजभवन पहुंचते ही पहले मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम से मुलाकात की। संक्षिप्त भेंट के बाद सीएम ने पत्रकारों को बताया, “राज्यपाल के साथ विस्तार से चर्चा हुई। विश्वास है कि अच्छा समाचार मिलेगा। धर्म विजयी होगा।” इससे पूर्व अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता मधुसूदनन भी बागी हो गए। कहा, “अन्नाद्रमुक को बचाने के लिए हर किसी को ओपीएस (पन्नीरसेल्वम) का साथ देना चाहिए। वह सीएम के साथ राज्यपाल से मिलने भी गए थे।”

पन्नीरसेल्वम के बाद रात साढ़े सात बजे शशिकला भी राज्यपाल से मिलीं। करीब 40 मिनट तक चली इस बैठक के दौरान दस मंत्री भी उनके साथ रहे। सूत्रों का कहना है कि मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। करीब 130 विधायकों की सूची भी राव को सौंपी।

राजभवन जाने से पहले शशिकला ने अपनी सहेली जयललिता को भी याद किया। उनकी समाधि पर जाकर फूल-माला चढ़ाया। शशिकला को रविवार को अन्नाद्रमुक विधायक दल का नेता चुना गया। इसके बाद पन्नीरसेल्वम ने इस्तीफा दे दिया। लेकिन बाद में वह बागी हो गए। कहा कि उनसे जबरिया इस्तीफा ले लिया गया। अगर कार्यकर्ता कहें तो वह त्यागपत्र वापस ले सकते हैं। इस घटनाक्रम के बाद ही अन्नाद्रमुक दो खेमों में बंट गई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital